scriptशहीद CRPF जवान महेश कुशवाहा ने मौत से पहले पत्नी से फोन पर किया था ये वादा, कहानी आपको रुला देगी | Untold Story of CRPF Constables Who Promise to Wife before Death | Patrika News
गाजीपुर

शहीद CRPF जवान महेश कुशवाहा ने मौत से पहले पत्नी से फोन पर किया था ये वादा, कहानी आपको रुला देगी

जिस दिन छुट्टी लेकर घर आने वाले थे उसी दिन आया शहीद का पार्थिव शरीर।
पत्नी को कई घंटे बाद दी गयी खबर, सुनते ही लगा ऐसा सदमा, अस्पताल में भर्ती।
जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले में हुए थे शहीद।
गाजीपुर के जैतपुरा गांव के रहने वाले थे शहीद महेश कुमार कुशवाहा।

गाजीपुरJun 13, 2019 / 04:37 pm

रफतउद्दीन फरीद

Anantnag Terror Attack

शहीद महेश कुशवाहा व उनकी पत्नी

गाजीपुर . जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवान महेश कुमार कुशवाहा के घर में मातम छाया हुआ है। उनकी शहादत की खबर अब तक अस्पताल में भर्ती पिता गोरखनाथ कुशवाहा को नहीं दी गयी है, जिन्हें देखने वह आज ही छुट्टी पर आने वाले थे। पत्नी को पति की शहादत की खबर से ऐसा सदमा लगा कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। भतीजे के शहीद होने की खबर के बाद खुद को संभाले हुए परिवार को हिम्मत बंधा रहे चाचा भी आखिरकार रो ही पड़े मीडिया से बात करते हुए वह इतना ही कह पाए कि महेश कुमार कुशवाहा आज (गुरुवार) को ही घर आने वाले थे, पिता को हार्ट अटैक आने की सूचना के बाद उन्होंने छुट्टी ली थी, हम सब उनके आने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन आज ही उनका शव आ रहा है। इतना कहते-कहते एक दिन से खुद को संभाले हुए चाचा भी फफककर रो पड़ते हैं।
Anantnag Terror Attack
महेश कुमार कुशवाहा की शहादत की खबर मिलने के बाद कोतवाली क्षेत्र का जैतपुरा गांव सदमें में है। परिवार वालों का तो रो-रोकर बुरा हाल है। तीन पुश्तों से फौज की नौकरी कर रहे परिवार के लिये यह गर्व की बात है कि उनका लाल देश के लिये शहीद हो गया, लेकिन एक पिता, पत्नी, बच्चे और परिवार वालों उनका अचानक चले जाना जैसे दुखों का पहाड़ टूटा पड़ा है। शहीद महेश कुमार कुशवाहा के चाचा सुरेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि बुधवार को ही उनके बड़े भाई गोरखनाथ कुशववाहा की तबीयत खराब चल रही थी, बेटा महेश पिता के इलाज के लिये छुट्टी लेकर गुरुवार को ही आने वाला था। बुधवार को अचानक हार्ट अटैक आया तो हमने फिर खबर। शहीद की एक दिन पहले पत्नी से फोन पर बात हुई और उन्होंने गुरुवार की दोपहर तक घर पहुंचने का वादा किया था, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था।
Anantnag Terror Attack
उन्होंने बताया कि बुधवार की रात उन्हें शहीद के दोस्त ने फोन से बताया कि उनके साथ एक्सिडेंट हो गया है। फिर इसके बाद कमांडर का फोन आया तो वह शहीद की पत्नी से बात कराने को कहने लगे। घर में और किसी को पता न चले, इसलिये हमने घर से दूर अस्पताल जाकर बात की। सीआरपीएफ में तैनात शहीद के बड़े भाई ने भी बताया कि इस तरह की घटना हो गयी है। हमने कमांडर का नंबर लेकर उनसे बात की तो उन्होंने बताया कि जब उनकी टीम गाड़ी में बैठ रही थी, तभी आतंकी हमला हो गया। महेश ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक आतंकीी कारा गया, लेकिन उन्हें भी गोली लग गयी थी और उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया। बेटा देश के काम आ गया… इतना कहते-कहते वो फफककर रो पड़े। बताया कि परिवार तीन पुश्तों से फौज में देश की सेवा कर रहा है। अभी परिवार के तीन लड़के सेना में हैं।
Anantnag Terror Attack
उधर जब इस बात की खबर शहीद की पत्नी निर्मलला देवी और मां रामदुलारी देवी को मिली तो उनपर जैसे दुखों का पहाड़ टूट गया। पत्नी को सुबह जब यह खबर दी गयी तो इस कदर सदमा लगा कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। एक मासूम बेटा आदित्य (5) और बेटी प्रियल (3) को यह पता ही नहीं कि उनके सिर से पिता का साया उठ चुका है।
Anantnag Terror Attack
पिता का इंतजार कर रहे बच्चे समझ नहीं पा रहे कि अचानक सब रोने-धोने क्यों लगा। चाचा सुरेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि शहीद महेश ही अपने परिवार का सहारा था। नौकरी मिलने के बाद परिवार के अच्छे दिन शुरू हुए थे। भाई शिवनारायण कुशवाहा प्राइवेट नौकरी करते हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि परिवार के जीवन-यापन के लिये आर्थिक मदद की जाए और बच्चों के भविष्य के लिये भी सरकार परिवार की सहायता करे।
Anantnag Terror Attack
शहीद के दोस्त राजेश यादव ने बताया कि उन्हें अपने फौजी भाई से सूचना मिल गयी थी पर वह हिम्मत नहीं कर पा रहे थे कि परिवार को कैसे बताएं। बताया कि शहीद महेश मिलनसार और खुशमिजाज स्वभाव के थे। होली पर आए थे तो हमने खूब इन्ज्वाय किया था। गुस्से में राजेश कहते हैं कि सरकार के पास पूरा पावर है लगातार जवान मारे जा रहे हैं। अगर वास्तव में कुछ करना चाहते हैं तो जबरदस्त कार्रवाई करें। सिटी मजिस्ट्रेट सूरज यादव ने बताया कि शाम तक शहीद का पार्थिव शरीर वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेगा और वहां से सड़क मार्ग से साढ़े सात से आठ बजे तक गांव पहुंचेगा।
Anantnag Terror Attack

Home / Ghazipur / शहीद CRPF जवान महेश कुशवाहा ने मौत से पहले पत्नी से फोन पर किया था ये वादा, कहानी आपको रुला देगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो