scriptमतदान प्रशिक्षण के तीसरे दिन दोनों पालियों में गायब रहे 29 कर्मचारी | Voting training in Ghaziur college | Patrika News
गाजीपुर

मतदान प्रशिक्षण के तीसरे दिन दोनों पालियों में गायब रहे 29 कर्मचारी

अमिट स्याही किस अंगुली पर लगाई जाएगी आदि की जानकारी दी गई

गाजीपुरApr 19, 2019 / 03:12 pm

sarveshwari Mishra

Voting Register

Voting Register

गाजीपुर. स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतदान कर्मियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण के तीसरे दिन सीडीओ ने सभी कक्षों में जाकर मास्टर ट्रेनरों को जानकारी दी। प्रशिक्षण ले रहे कर्मियों की परीक्षा भी हुई। पीठासीन व मतदान कर्मिकों को मतदान संबंधी 50 सामान्य प्रश्न दिए गए। प्रशिक्षण में वीवीपैट, स्क्रीन पर टेस्ट पर्ची की निगरानी, सामान्यता माकपोल वास्तवित मतदान, मतदान रजिस्टर का उल्लेख, रिकार्ड मतों का लेखा प्रारूप, ईवीएम के साथ यदि वीवीपैट सही ढंग से जुड़ा है या नहीं तथा कंट्रोल यूनिट के स्क्रीन पर प्रदर्शित हो रहा है या नहीं, अमिट स्याही किस अंगुली पर लगाई जाएगी आदि की जानकारी दी गई।

दोनों पालियों में 29 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। सीडीओ ने कहा कि जो आज अनुपस्थित हैं वो द्वितीय पाली में अपना मतदान प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। सीडीओ ने अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन बाधित करने तथा उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही करने का निर्देश दिया। इसके साथ निर्वाचन कार्य में जुटे हुए सभी कर्मियों को अपना और डालने के लिए फार्म 12 का वितरण किया गया और फिर उसे भर कर जमा कराया गया जिसको अगले प्रशिक्षण में विधानसभा अनुसार छटनी कराया जाएगा।
BY- Alok Tripathi

Home / Ghazipur / मतदान प्रशिक्षण के तीसरे दिन दोनों पालियों में गायब रहे 29 कर्मचारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो