scriptस्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा मे बीडीओ व एडीओ पंचायत होंगे निलम्बित, शासन को भेजी संस्तुति | BDO and ADO Panchayats will be suspended in review of Swachh Bharat | Patrika News
गोंडा

स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा मे बीडीओ व एडीओ पंचायत होंगे निलम्बित, शासन को भेजी संस्तुति

विकास भवन के सभागार मे आयोजित स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा बैठक की।

गोंडाNov 13, 2018 / 07:17 am

आकांक्षा सिंह

gonda

स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा मे बीडीओ व एडीओ पंचायत होंगे निलम्बित, शासन को भेजी संस्तुति

गोण्‍डा. स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा बैठक के दौरान शौचालयों के निर्माण व फोटो अपलोड कराने में खराब प्रगति पर नाराज डीएम ने विकासखण्ड बेलसर के बीडीओ व एडीओ पंचायत को निलम्बित करने के लिए शासन को संस्तुति भेजी है और इसके अतिरिक्त विकासखण्ड मुजेहना, रूपईडीह, नवाबगंज, झंझरी, तरबगंज, कटरा बाजार तथा परसपुर के बीडीओ व एडीओ पंचायत को चेतावनी दी है। विकास भवन के सभागार मे आयोजित स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा बैठक के दौरान की है।

शासन के निर्देशन में आगामी 20 नवम्बर तक जिले की सभी ग्राम पंचायतों को खुले में शौचमुक्त घोषित किया जाना है। लक्ष्य के सापेक्ष अब तक जिले मे कुल प्रगति60 प्रतिशत से भी कम है। जिलाधिकारी द्वारा बार-बार चेतावनी के बाद भी शौचालयों के निर्माण कार्य में आपेक्षित प्रगति नहीं होने पर डीएम ने बैठक में लापरवाही बरतने वाले बीडीओ को स्पष्ट चेतावनी दी की अब वे डांट-फटकार नहीं लगाएगें बल्कि सीधे कार्यवाही करेगें। उन्होने कहा कि बार-बार निर्देश के बावजूद जिन अधिकारियों द्वारा सरकार के अति महत्वाकांक्षी अभियान में रूचि नहीं ले रहे है वे अब दण्ड भुगतने के लिए तैयार रहें। डीएम ने सबसे खराब प्रगति वाले ब्लाक बेलसर के बीडीओ व एडीओ पंचायत को निलम्बित करने की संस्तुति शासन को भेजी है तथा दूसरे नम्बर पर सबसे खराब प्रगति मुजेहना ब्लाक की पाई जाने पर बीडीओ मुजेहना से स्पष्टीकरण तलब कर प्रगति मे सुधारने के लिए दो दिन की मोहलत दी है। इसके अलावा अन्य छः ब्लाकों रूपईडीह, नवाबगंज, झंझरी, तरबगंज, कटरा बाजार तथा परसपुर के बीडीओ व एडीओ पंचायत को चेतावनी दी है। जिलाधिकारी ने बैठक में स्पष्ट निर्देश दिए कि 20 नवम्बर तक जो भी ब्लाक ओडीएफ में फिसड्डी पाए जाएगें वहां के बीडीओ व एडीओ पंचायतों के खिलाफ निश्चित ही कार्यवाही की जाएगी।

Home / Gonda / स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा मे बीडीओ व एडीओ पंचायत होंगे निलम्बित, शासन को भेजी संस्तुति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो