scriptBrijbhushan Singh: बृजभूषण सिंह के बेटे ने सुसाइड नोट में लिखा था – आप अच्छे पिता साबित नहीं हो सके | Brijbhushan son wrote in suicide note - You not prove good father | Patrika News
गोंडा

Brijbhushan Singh: बृजभूषण सिंह के बेटे ने सुसाइड नोट में लिखा था – आप अच्छे पिता साबित नहीं हो सके

Brijbhushan Singh: द टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट्स के अनुसार आज से 19 साल पहले, 17 जून 2004 को सांसद बृजभूषण सिंह के बेटे शक्ति सिंह ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। शक्ति सिंह ने बृजभूषण सिंह के पैतृक घर जो गोंडा जिले के नवाबगंज में स्थित है, वही खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।
 

गोंडाJun 03, 2023 / 02:16 pm

Aniket Gupta

Brijbhushan Singh

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह

Brijbhushan Singh: बीजेपी के सांसद व भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह इन दिनों महिला पहलवानों की ओर से लगाए गए यौन शोषण के आरोपों को लेकर सुर्खियों में है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज किया है। बृजभूषण शरण सिंह का विवादों से गहरा नाता रहा है। द टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट्स के अनुसार आज से 19 साल पहले, 17 जून 2004 को सांसद बृजभूषण सिंह के बेटे शक्ति सिंह ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। शक्ति सिंह ने बृजभूषण सिंह के पैतृक घर जो गोंडा जिले के नवाबगंज में स्थित है, वही खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बता दें कि बृजभूषण सिंह का बेटा शक्ति सिंह लखनऊ के बाबू बनारसी दास इंजीनियरिंग कॉलेज का स्टूडेंट था। आत्महत्या के बाद उसके पास से एक सुसाइड नोट मिला जिसमें उसने अपने पिता यानी बृजभूषण सिंह को खुदकुशी का दोषी ठहराया था।
 
बृजभूषण सिंह के लाइसेंसी पिस्तौल से खुद को मार ली थी गोली
17 जून 2004 को जब बृजभूषण सिंह ने अपने 22 वर्षीय बेटे शक्ति सिंह के कमरे से गोली चलने की आवाज सुनी तो वह दौड़ते भागते उसके कमरे में पहुंचे। वहां बृजभूषण सिंह ने अपने बेटे शक्ति सिंह को मृत पाया। शक्ति सिंह ने अपने पिता की लाइसेंसी पिस्तौल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार शक्ति सिंह ने सुसाइड नोट में लिखा था कि “आप अच्छे पिता साबित नहीं हो सके। आपने हम भाई-बहनों की सुख सुविधा का कोई ख्याल नहीं रखा, आपने हमेशा अपने बारे में सोचा और हमारी कोई चिंता नहीं की। अब तो बहन भी बहन बड़ी हो रही है, लेकिन हम लोगों का अपना भविष्य अंधकार में दिख रहा है। इसलिए अब जिने का कोई औचित्य नहीं।”
बाबरी विध्वंस मामले में 40 आरोपियों में से एक थे बृजभूषण सिंह
उस समय बृजभूषण सिंह भाजपा से बलरामपुर के सांसद थे। बता दें कि बाबरी विध्वंस मामले में 40 आरोपियों में से एक नाम बृजभूषण शरण सिंह का भी था। साथ ही इस केस में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राम विलास वेदांती, विनय कटियार समेत कई नेता आरोपी थे। मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 30 सितंबर 2020 को फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बाइज्जत बरी कर दिया था। बृजभूषण सिंह के दो और बेटे हैं, एक का नाम प्रतीक भूषण सिंह और दूसरे का नाम करण भूषण सिंह है। प्रतीक गोंडा सादर सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं और करण भूषण सिंह 2018 में यूपी कुश्ती संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुने जा चुके थे।

Home / Gonda / Brijbhushan Singh: बृजभूषण सिंह के बेटे ने सुसाइड नोट में लिखा था – आप अच्छे पिता साबित नहीं हो सके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो