scriptगोण्डा पुलिस ने की फौजी की पिटाई | Gonda Police beats Army man | Patrika News
गोंडा

गोण्डा पुलिस ने की फौजी की पिटाई

यहाँ के निवासी सैनिक राम नरायन जम्मू कश्मीर में 23 आरआर बटालियन में तैनात है। वह 28 दिनों के अवकाश पर घर आया था।

गोंडाDec 06, 2017 / 07:19 pm

Abhishek Gupta

Gonda Fauji

Gonda Fauji

गोण्डा. यूपी के गोण्‍डा जिले में देश की रक्षा करने वाले सैनिक का सम्मान करने के बजाय, अपनी मित्र पुलिस ने एक सेवारत सैनिक की इतनी बेहरमी से पिटाई कर दी कि उसके शरीर पर चोट के निशान देख हर कोई पुलिस की दबंगई को धिक्कार रहा था।
प्रकरण तरबगंज थाना के गांव चाँदपुर से जुड़ा है। यहाँ के निवासी सैनिक राम नरायन जम्मू कश्मीर में 23 आरआर बटालियन में तैनात है। वह 28 दिनों के अवकाश पर घर आया था। बताया जाता है कि गांव में बने एक मन्दिर का काफी अरसे से विवाद चल रहा था और उसका कपाट भी बन्द था। कहा जाता है कि सैनिक राम नरायन को किसी पीड़ित ने बताया था कि गांव में बने मन्दिर में मंगलवार को ग्यारह पीपल का पत्ता चढ़ाने से तुम्हारे सारे कष्ट दूर हो जाएंगे। इसी क्रम में मंगलवार को सैनिक उक्त मन्दिर पर पीपल का पत्ता चढ़ाने गया था। उसके विपक्षी को लगा कि वह टोटके कर जमीन हड़पने की योजना बना रहा है। उसने बेलसर चैकी पर फोन कर पुलिस को बताया। आरोप है कि मौके पर चैकी इंचार्ज सन्तोष व एसआई जे0सी0 गौतम पहुंचे और सैनिक को जबरन पकड़ लाये और लाठी से पिटाई शुरू कर दी। सैनिक के मुताबिक वह बार-बार हाथ जोड़ कर विनती कर रहा था कि उसकी कोई गलती नहीं। उसने कभी भी समाज के प्रति कोई गलत कार्य नहीं किया, लेकिन बेहरम पुलिस के दरोगा ने सैनिक की बात नहीं सुनी और दो दरोगा बारी-बारी से पीटते हैं।
आरोप है कि इन पुलिस कर्मियों द्वारा सोने की चेन और पांच हजार नगदी भी छीन लिया गया। पीड़ित सैनिक ने अपने कई साथियों के साथ एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार का कहना है कि सैनिक के शरीर पर चोटें भी हैं। सैनिक उनसे मिला था। शुरुआती दौर में जानकारी मिली है कि सैनिक का गांव के कुछ लोगों से विवाद चल रहा है। मारपीट वहीं से करके आया है। मैंने अपर पुलिस अधीक्षक को जांच सौंपी है। सैनिक ने चैकी इंचार्ज पर मार-पीट करने का आरोप लगाया। यदि जांच में बात सही पाई जाती है तो चैकी इंचार्ज के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Home / Gonda / गोण्डा पुलिस ने की फौजी की पिटाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो