scriptयहां बच्चों को दिखाया गया बार-बालाओं का अश्लील डांस, पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने | Kids caught seeing bar girl dirty dance in mela in gonda | Patrika News
गोंडा

यहां बच्चों को दिखाया गया बार-बालाओं का अश्लील डांस, पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने

गोण्डा में कार्तिक पूर्णिमा के दूसरे दिन आज मेले में पुलिस की मौजूदगी में हो रहे बार-बालओं ने ठुमके लगाए व धड़ल्ले से जुआ खेला गया।

गोंडाNov 24, 2018 / 11:02 pm

Abhishek Gupta

Bar girl dance

Bar girl dance

गोण्डा. गोण्डा में कार्तिक पूर्णिमा के दूसरे दिन आज मेले में पुलिस की मौजूदगी में हो रहे बार-बालओं ने ठुमके लगाए व धड़ल्ले से जुआ खेला गया। ये है जिले का पौराणिक स्थल तिर्रे मनोरमा, जिसे मनोरामा के नाम से जाना जाता हैय़ यहां हर स्नान के पर्व पर भारी भीड़ होती और जिले के बाहर से लोग भी यहां स्नान करने आते हैं। मनोरामा पोखरे पर लाखों का मेला लगता है। इसी मेले में पुलिस के संरक्षण और मौजूदगी में बार बालाये अश्लील निर्त्य कर ठुमके लगाती हैं, जिन्हें 5 वर्ष व नाबालिग बच्चों को देखने की छूट दी जाती है। वहीं मेले में सरेआम जुए का अड्डा चला कर भोले भाले लोगों को लूटा जा रहा है। जहां पुलिस मूक दर्शक बनी हुई है। इस सम्बंध में पुलिस अधीक्षक लल्लन सिंह ने बताया कि यह गलत बात है। इसकी जांच कराकर कार्यवाई की जाएगी, संलिप्त पुलिस कर्मियों पर भी कार्यवाई की जाएगी।
पैराणिक स्थल है मनोरामा, यही से नदी का हुआ है उद्गम-

जिले के तिर्रेमनोरमा में जहाँ कई ऋषि मुनियों के सम्बन्ध रहे हैं और भगवान राम के अवतरण से जुडी कहानिया भी जुड़ी है। इसी पोखरे से मनोरमा नदी का उद्गम हुआ है, जो गोण्डा से निकलकर बस्ती तक जाकर सरयू नदी में मिल जाती है। कार्तिक पूर्णिमा के दिन यहाँ लाखों लोग जिले व बाहर से आकर स्नान करते हैं।
मेले में लगती हजारों दुकानें और लाखों लोग मेले में लेते भाग-

कार्तिक पूर्णिमा के दिन जिले के तिर्रेमनोरमा गाँव जहाँ मनोरमा नदी के उद्गम स्थल पर भव्य मेले का आयोजन होता है, मान्यता है कि यहाँ श्रृंगी ऋषि का आश्रम था, जहां राजा दशरथ पुत्र प्राप्ति हेतु श्रृंगी ऋषि से मिलकर पुत्रेष्टि यज्ञ कराया था। यही उद्वालक मुनि का आश्रम है। लोगों का कहना है कि उद्वालक मुनि के तप के प्रभाव से मनोरमा नदी का उद्भव हुआ। मनोरमा के पोखरे से मनोरमा नदी निकली। पोखरे का पानी कभी समाप्त नहीं होता है।

Home / Gonda / यहां बच्चों को दिखाया गया बार-बालाओं का अश्लील डांस, पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो