scriptएक ही साथ जन्मे दोनों भाई-बहन फिर एक साथ ही ली आखिरी सांस, मां ने खोये बच्चे तो बहू का उजड़ा सुहाग | twins brother sister death road accident in gonda | Patrika News
गोंडा

एक ही साथ जन्मे दोनों भाई-बहन फिर एक साथ ही ली आखिरी सांस, मां ने खोये बच्चे तो बहू का उजड़ा सुहाग

शांतनु सिंह (24) व उसकी जुड़वा बहन गरिमा उर्फ शिखा सिंह ने पुलिस भर्ती के लिए आवेदन कर रखा था।

गोंडाJan 30, 2019 / 08:27 am

आकांक्षा सिंह

gonda

एक ही साथ जन्मे दोनों भाई-बहन फिर एक साथ ही ली आखिरी सांस, मां ने खोये बच्चे तो बहू का उजड़ा सुहाग

गोंडा. बस्ती जिले से पुलिस भर्ती की परीक्षा देकर लौट रहे युवक की बाइक मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के मसकनवा मनकापुर मार्ग पर बल्लीपुर गांव के समीप सोमवार की देर शाम गन्ना लदे ट्राला से टकरा गई। इस हादसे में बाइक सवार युवक व उसकी सगी जुड़वां बहन गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन फानन में दोनों को सीएचसी मनकापुर लाया गया लेकिन अस्पताल में दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों के शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मोतीगंज थाना क्षेत्र के भोरहा गांव के मजरे मुंगरौल के रहने वाले शांतनु सिंह (24) व उसकी जुड़वा बहन गरिमा उर्फ शिखा सिंह ने पुलिस भर्ती के लिए आवेदन कर रखा था। सोमवार को दोनों की परीक्षा थी। इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए शांतनु अपनी बहन के साथ बाइक से बस्ती गया था।

मां ने खोया बेटा बेटी, पत्नी का उजड़ गया सुहाग

सोमवार की देर शाम मनकापुर थाना क्षेत्र के बल्लीपुर गांव के समीप हुए सड़क हादसे में जान गंवाने वाले सगे भाई बहन की मौत के बाद उनके गांव भोरहा के वैशपुरवा में मातमी सन्नाटा पसरा है। इस दर्दनाक हादसे ने एक मां ने जहां एक बेटा व बेटी खोया है वहीं एक पत्नी का सुहाग भी छिन गया है। युवक के पिता की एक साल पहले ही मौत हो चुकी है। हादसे में जान गंवाने वाला युवक ही घर का इकलौता चिराग था जो हादसे के बाद बुझ गया। भोरहा गांव के मजरे वैशपुरवा के रहने वाले सूबेदार सिंह की दो बेटियां व एक बेटा शांतनु था। बड़ी बेटी प्रतिभा का विवाह हो चुका है। जबकि बेटे शांतनु की शादी पिछले वर्ष फरवरी मे हुई थी। सूबेदार सिंह की बीमारी के चलते एक वर्ष पहले मौत हो चुकी है। पिता की मौत के बाद परिवार के पालन पोषण का भार शांतनु पर था।

साथ ही पैदा हुए, साथ ही थमीं सांसे

24 साल पहले जिन जुड़वां बच्चों की किलकारी एक साथ वैशपुरवा गांव के रहने वाले सूबेदार सिंह के आंगन में गूंजी थी उन दोनों की सांस भी एक साथ थम गई। इन जुड़वां भाई बहन की मौत से पूरा गांव स्तब्ध है। वैशपुरवा के रहने वाले 24 वर्षीय शांतनु व गरिमा उर्फ शिखा जुड़वां भाई बहन थे। दोनों साथ साथ पले बढ़े। एक साल पहले पिता सूबेदार सिंह की मौत हुई तो शांतनु पर घर की जिम्मेदारी आ पड़ी जबकि पढ़ने में मेधावी रही गरिमा बीएससी करने के बाद पुलिस भर्ती की तैयारी कर रही थी। सोमवार को गरिमा शांतनु के साथ परीक्षा देने गई थी। लौटते समय रास्ते में यह दर्दनाक हादसा हो गया और एक साथ जन्म लेने वाले भाई बहन ने साथ मे ही दम तोड़ दिया।

Home / Gonda / एक ही साथ जन्मे दोनों भाई-बहन फिर एक साथ ही ली आखिरी सांस, मां ने खोये बच्चे तो बहू का उजड़ा सुहाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो