scriptनिसंतान बुजुर्ग का सहारा बनी पुलिस, मौत के बाद कराया अंतिम संस्कार | up police do antim sanskar of old man in gonda | Patrika News
गोंडा

निसंतान बुजुर्ग का सहारा बनी पुलिस, मौत के बाद कराया अंतिम संस्कार

हर मर्ज की दवा पुलिस को कहा जाय को अतिश्योक्ति नहीं होगा।

गोंडाJan 30, 2019 / 07:52 am

आकांक्षा सिंह

gonda

निसंतान बुजुर्ग का सहारा बनी पुलिस, मौत के बाद कराया अंतिम संस्कार

गोंडा. हर मर्ज की दवा पुलिस को कहा जाय को अतिश्योक्ति नहीं होगा। निर्दयता पराकाष्ठा को पार करने में माहिर पुलिस जब पसीजती है चर्चा का विषय बन जाती है। ऐसा ही एक मामला मोतीगंज थाने के एक गांव में एक निसंतान बुजुर्ग की मौत हो जाने पर सामने आया। पूरा दिन बीत जाने बावजूद जब कोई उस के अन्तिम संस्कार कराने को राजी नही हुआ तो मोतीगंज थाने के कहोबा पुलिस चौकी प्रभारी लाल साहब सिंह, आरक्षी राकेश कनौजिया के प्रयास से ग्रामीणों को समझा बुझा कर अपने तथा ग्रामवासियों के सहयोग से अयोध्या में अन्तिम संस्कार कराया गया।


बताया गया कि मृतक विश्वनाथ मौर्य (80) पुत्र रामबलि जिनके कोई औलाद नहीं थी। पत्नी की बहुत पहले ही मौत हो चुकी थी। गांव के किसी व्यक्ति ने भरोसा दिला कर सहायता करने के नाम पर सारी जमीन घर बतौर बैनामा करा लिया। स्वार्थ निकल जाने के बाद बुजुर्ग से किनारा कस लिया। इसी वजह से अन्य लोग उससे नफरत करते थे। जिसकी बीते दिवस दोपहर स्वाभाविक मौत हो गयी तो कोई झांकने तक नहीं गया। कहते हैं जिसने सब घर खेत धन ज्यादात ले लिया उसे अंतिम संस्कार करना चाहिए, लेकिन वह भी किनारा कस लिया।


जिसकी सूचना पुलिस को मिली तो मौके पर चौकी प्रभारी लाल साहब सिंह, आरक्षी सिपाही राकेश कनौजिया पहुंचकर सच्चाई से वाकिब हुए तो दंग रह गए। फिर बाद में बुजुर्ग के शव को डीसीएम से अयोध्या ले जाकर अन्तिम संस्कार कराया। पुलिस के इस काम को जिसने सुना सभी तारीफ करते रहे हैं। इस पुनीत कार्य की सराहना करते रहे। चौकी प्रभारी के प्रयास से निसंतान बुजुर्ग का अन्तिम संस्कार सम्पन्न हुआ। काफी संख्या में लोग शव यात्रा में भी शामिल हुए लेकिन जमीन घर जायदाद लेने वाला मौके पर भी नहीं दिखाई दिया।

Home / Gonda / निसंतान बुजुर्ग का सहारा बनी पुलिस, मौत के बाद कराया अंतिम संस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो