scriptगणतंत्र दिवस के अवसर पर एडीजी ले ली परेड की सलामी,सम्मानित हुए पुलिसकर्मी | adg gorakhpur zone took the salute of pared on republic day | Patrika News
गोरखपुर

गणतंत्र दिवस के अवसर पर एडीजी ले ली परेड की सलामी,सम्मानित हुए पुलिसकर्मी

बुधवार को गोरखपुर में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए विभिन्न संस्थानों,सरकारी कार्यालयों पर गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर एडीजी जोन अखिल कुमार ने अपने कार्यालय पर ध्वजारोहण किया और पुलिसकर्मियों को संविधान का पालन करने की शपथ दिलाई। एडीजी ने पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस के परेड की सलामी ली।

गोरखपुरJan 26, 2022 / 06:26 pm

Punit Srivastava

adg_akhil_kmar.jpg
बुधवार को गोरखपुर में एडीजी जोन अखिल कुमार ने अपने कार्यालय पर ध्वजारोहण किया और पुलिसकर्मियों को संविधान का पालन करने की शपथ दिलाई। एडीजी ने पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस के परेड की सलामी ली। कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीएम विजय किरण आनंद, सीडीओ, रेलवे जीएम, डीआईजी जे रविंद्र गौड़ ने अपने-अपने कार्यालयों में ध्वजा रोहण किया।परेड के दौरान एसएसपी डॉ विपिन टांडा, एसपी नॉर्थ मनोज अवस्थी, एसपी सिटी सोनम कुमार समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।
गणतंत्र दिवस के अवसर पर दस पुलिस कर्मियों को पदक से सम्मानित किया गया। इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मियों को केन्द्र सरकार ने सराहनीय सेवा पदक तो डीजीपी उत्तर प्रदेश की तरफ से सात पुलिसकर्मियों को उत्कृष्ट, सराहनीय और प्रशंसा चिन्ह गोल्ड और सिल्वर मेडल से सम्मानित किया गया।केन्द्र सरकार ने गोरखपुर जोन के तीन पुलिसकर्मियों को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक दिया गया है। इनमें गोरखपुर में तैनात इंस्पेक्टर विनोद अग्निहोत्री, एसआई अनिरुद्ध पाण्डेय व कुशीनगर जिले में तैनात एसआई मसिउल्लाह फार्रखी का नाम शामिल है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक की तरफ से प्रशंसा चिन्ह गोल्ड पाने वाले में एसटीएफ गोरखपुर में तैनात आरक्षी विनोद कुमार सिंह को मिला है।
उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिन्ह गोरखपुर में तैनात एसआई राजेन्द्र मिश्र को दिया गया है जबकि एसआई सतीश कुमार को डीजीपी का सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह मिला है, वहीं गोरखपुर के डायल 112 में तैनात एसआई उग्रसेन यादव को डीजी प्रशंसा चिन्ह सिल्वर,जीआरपी में तैनात मुख्य आरक्षी शस्त्र बृजेन्द्र सिंह जीआरपी गोरखपुर, चालक जीआरपी विजय पाण्डेय, आरक्षी पीएसी हरिश्चन्द्र यादव को सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह दिया गया है। वहीं अमरोहा में रहते हुए लोकसभा चुनाव के बेहतर प्रबंधन के लिए एसएसपी डॉक्टर विपिन टांडा को चुनाव आयोग ने सम्मानित किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो