पीएम मोदी के पूर्वांचल दौरे के बाद यूपी सीएम उठाएंगे यह कदम

पीएम मोदी के पूर्वांचल दौरे के बाद यूपी सीएम उठाएंगे यह कदम

Dheerendra Vikramadittya | Publish: Jul, 14 2018 10:59:02 AM (IST) Gorakhpur, Uttar Pradesh, India

 

सौगात

पीएम मोदी के पूर्वांचल दौरे से लौटने के बाद रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंच रहे। दो दिनी प्रवास के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ जिले को करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात देंगे। वह गोरखपुर में नए ब्लाॅक भरोहिया का भूमिपूजन व शिलान्यास भी करेंगे। मुख्यमंत्री गोरखपुर के बाद दिल्ली में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए रवाना हो जाएंगे। सीएम के आने की सूचना के बाद प्रशासनिक अमले में बैठकों का दौर शुरू हो चुका है।
पीएम मोदी का मिर्जापुर दौरा खत्म कराने के बाद मुख्यमंत्री 15 जुलाई को दोपहर तीन बजे के करीब गोरखपुर पहुंच जाएंगे। मुख्यमंत्री गोरखपुर पहुंचने के बाद सबसे पहले नए ब्लाॅक भरोहिया का भूमिपूजन व शिलान्यास करेंगे। यहीं पर मुख्यमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
यहां से सीधे गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे। वहां शाम को शासन-प्रशासन के अधिकारियों एवं भाजपा के पदाधिकारियों के साथ मंदिर परिसर में बैठक कर विभिन्न परियाजनाओं की हकीकत जानेंगे। मुख्यमंत्री मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन सुबह वह जनता दरबार लगाएंगे। जनता दर्शन का कार्यक्रम गोरखनाथ मंदिर के हिन्दू सेवाश्रम में संपन्न होगा।
जनता दरबार के बाद मुख्यमंत्री बीआरडी मेडिकल काॅलेज जाएंगे। यहां करीब डेढ़ सौ करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण करेंगे। दोपहर बाद लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। उन्हें दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होना है।


मेडिकल काॅलेज में इन परियोजनाओं को मिलेगा आयाम


शिलान्यास
16.50 करोड़ रुपये से कंपोजिट रिजनल सेंटर (मेडिकल कॉलेज)
38.50 करोड़ से बनने वाले रीजनल रिसर्च सेंटर (मेडिकल कॉलेज)
125 बेड के रैन बसेरा के निर्माण कार्य (मेडिकल कॉलेज)
12 करोड़ से होने वाले इलेक्ट्रानिक सुरक्षा कार्य, फायर हाइड्रेंट सिस्टम अपग्रेडेशन (मेडिकल कॉलेज)
10 वार्डों का रेनोवेशन (मेडिकल कॉलेज)
लेबर कांपलेक्स का निर्माण


लोकार्पण
7.50 करोड़ रुपये से 79 बेड के फैब्रिकेटेड वार्ड (मेडिकल कॉलेज)
108 बेड के रैनबसेरा (मेडिकल कॉलेज)
500 किलोवॉट के सोलर पावर प्लांट (मेडिकल कॉलेज)
20 सीटेड शौचालय और महिलाओं के लिए बने 5 सीटेड पिंक टॉयलेट (मेडिकल कॉलेज)
06 मॉड्यूलर ओटी वार्ड 11, कार्डियोलॉजी और गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी वार्ड का उच्चीकरण (मेडिकल कॉलेज)

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned