scriptपुलिस करती है ठेले वालों, ऑटो चालकों के उत्पीड़न, शहर विधायक से लगाई गुहार | Allegations on CM city police for harassment of vendors, auto drivers | Patrika News
गोरखपुर

पुलिस करती है ठेले वालों, ऑटो चालकों के उत्पीड़न, शहर विधायक से लगाई गुहार

नगर विधायक ने अधिकारियों को दिया निर्देश

गोरखपुरJan 21, 2020 / 04:38 am

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

patrika

Police department will undergo major surgery soon, know who will be af

शहर विधायक डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल ने ठेले पर फल-सब्जी बेचने व टैंपो चलाने वालों पर पुलिसिया शोषण के खिलाफ उच्चाधिकारियों से बात की। इनलोगों ने विधायक डॉ.अग्रवाल का घेराव कर पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था। भाजपा विधायक ने नगर निगम के जिम्मेदार से बात कर ठेला पर दुकान लगाने वालों की सड़क किनारे हद तय करने व शोषण बंद करने की बात कही। साथ ही एसएसपी से ट्रैफिक पुलिस द्वारा किये जा रहे टेम्पों चालकों से वसूली-उत्पीड़न की जांच कर मामले में आवश्यक कार्रवाई का आदेश दिया।
गोरखपुर महानगर के ठेले पर फल, सब्जी बेचने वालों व टैम्पो चालकों ने शहर विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल के घर का घेराव किया और पुलिसिया दुर्व्यवहार की शिकायत कर अपने सम्मान की रक्षा की मांग की। शहर विधायक ने नियम के तहत ठेले लगाए जाने का आश्वासन लेने के बाद नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह से बात की। पूछा कि जब सरकार के द्वारा बनाई गई नियमावली के तहत निगम ने फल, सब्जी विक्रेताओं को लाईसेंस जारी किये और साथ ही लाईसेंस में ही उनके ठेले लगाने का स्थान और समय भी तय किया तो यह जिम्मेदारी है कि पुलिस विभाग को उनका शोषण न करने दे। विधायक ने उन्हें निर्देशित किया कि वे सड़क पर उनकी दुकानों के आगे की सीमा चिन्हित करा दें, जो ठेले निशान के अंदर हो उन्हें परेशान न किया जाये ।
बाद में नगर विधायक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील गुप्ता से बात की और टेंपो चालकों की एसपी ट्रैफिक आदित्य वर्मा के खिलाफ उनकी शिकायतों को संज्ञान में लाया। विधायक ने एसएसपी से कहा कि टेम्पो चालकों के द्वारा लगाये गये आरोपों की जांच कराया जाए। अगर आरोप गलत है तो आरोप लगाने वालों को और आरोप अगर सही है तो एसपी ट्रैफिक सहित उनकी पूरी टीम के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

Home / Gorakhpur / पुलिस करती है ठेले वालों, ऑटो चालकों के उत्पीड़न, शहर विधायक से लगाई गुहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो