पूर्वांचल के हिस्से में एक और उपलब्धि, देवरिया का यह युवा करेगा भारतीय टीम को प्रशिक्षित

पूर्वांचल के हिस्से में एक और उपलब्धि, देवरिया का यह युवा करेगा भारतीय टीम को प्रशिक्षित

Dheerendra Vikramadittya | Publish: Mar, 17 2019 01:24:35 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 01:24:36 PM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India


भारतीय टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं

पूर्वांचल के हिस्से में एक और उपलब्धि मिली है। भारतीय हैंडबाल टीम को देवरिया के अरविंद विदेशी टीमों से जीतने के लिए प्रशिक्षित करेंगे। भारतीय हैंडबाल टीम सीनियर के कोच अरविंद कुमार यादव को बनाया गया है। अरविंद 20 मार्च से कुवैत में होने वाले 21वें एशियन मेन लीग हैंडबाल चैपियनशिप में भारतीय टीम का कोच बनाए गए हैं।
अरविंद कुमार यादव पूर्वाेत्तर रेलवे में कार्यरत हैं। वह वर्तमान में गोरखपुर में तैनात हैं।
देवरिया के नाथनगर के रहने वाले पूर्व सैनिक उमाशंकर यादव के सुपुत्र अरविंद कुमार यादव भारतीय हैंडबाल टीम के सदस्य रह चुके हैं। वह इंडियन टीम में 2005 से 2007 तक रहे हैं। वह पूर्वाेत्तर रेलवे और अखिल भारतीय रेलवे टीम की ओर से भी खेलते रहे हैं। आल इंडिया रेलवे टीम के लिए वह 2007 से 2012 तक खेलते हुए विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं। वह पिछले साल उजबेकिस्तान खेलने गई भारतीय अंडर 21 हैंडबाल टीम के कोच रहे। टीम ने इस बार सिल्वर मेडल जीता था। वर्तमान में वह भारतीय महिला रेलवे टीम के सहायक कोच हैं।
पत्रिका से बातचीत करते हुए नवनियुक्त कोच अरविंद कुमार यादव ने बताया कि यह उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण क्षण है। टीम को जीत दिलाना और खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करे यह उनकी प्राथमिकता है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned