scriptbed entrance exam in gorakhpur | B.ed Entrance Exam: गोरखपुर में 51 केंद्रों पर 22 हजार परीक्षार्थियो ने दी बीएड प्रवेश परीक्षा | Patrika News

B.ed Entrance Exam: गोरखपुर में 51 केंद्रों पर 22 हजार परीक्षार्थियो ने दी बीएड प्रवेश परीक्षा

गोरखपुर में बुधवार को 51 केंद्रों पर बीएड की प्रवेश परीक्षाआयोजित की गई। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई। गोरखपुर में हुए बीएड के प्रवेश परीक्षा में 22 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए।

गोरखपुर

Published: July 06, 2022 09:55:55 pm

उत्तर प्रदेश संयुक्त बी.एड. प्रवेश परीक्षा- 2022 का आयोजन बुधवार को गोरखपुर के 51 परीक्षा केंद्रों पर हुई। दो पालियों में आयोजित परीक्षा में 22,600 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। पहली पाली में 20725 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, 1825 अनुपस्थित रहे। जबकि, दूसरी पाली में 20745 अभ्यर्थी शामिल हुए। 1855 ने परीक्षा से किनारा किया। सभी केंद्रों पर सकुशल परीक्षाएं संपन्न हुई।
bed_exam_2.jpg
परीक्षा को लेकर केंद्रों पर अभ्यर्थियों के पहुंचने का सिलसिला डेढ़ घंटा पूर्व से ही प्रारंभ हो गया था। नकलविहीन परीक्षा के लिए सभी केंद्राध्यक्षों और पर्यवेक्षकों केंद्रों पर मुस्तैद नजर आए।

परीक्षा को नकलविहीन बनाने के लिये सभी परीक्षा केन्द्रों के सभी कमरों की वेबकास्टिंग के प्रबंध किया गया था। जिसकी निगरानी आयोजक महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखण्ड विश्वविद्यालय , बरेली द्वारा किया गया। गोरखपुर, कुशीनगर और देवरिया में कुल 85 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन हुआ। पहली पाली में परीक्षा के लिए कुल 37829 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। परीक्षा में 34802 अभ्यर्थी शामिल हुए। 3027 अभ्यर्थियों ने पेपर को छोड दिया। दूसरी पाली में 34826 अभ्यर्थी शामिल हुए, 3003 ने परीक्षा को छोड़ दिया। परीक्षा के नोडल समन्वयक प्रो. सुषमा पाण्डेय ने बताया कि सभी केंद्रों पर सकुशल परीक्षाओं का आयोजन हुआ।
एक परीक्षार्थी श्वेता श्रीवास्तव ने बताया कि हिन्‍दी और जनरल नॉलेज का पेपर था। उन्‍होंने बताया कि जीके का पेपर टफ आया था. उन्‍हें पूरी उम्‍मी है कि वे पास हो जाएंगी. वहीं आलोक कुमार ने बताया कि उनका पेपर अच्‍छा हुआ है। 75 प्रतिशत प्रश्‍नों को उन्‍होंने हल किया है। माइनस मार्किंग की वजह से उन्‍होंने कम प्रश्‍नों का उत्‍तर दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींMumbai: सिंगर सुनिधि चौहान के खिलाफ शिवसेना ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, पाकिस्तान स्पॉन्सर कार्यक्रम का लगाया आरोपदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.