scriptयोगी के गढ़ में अब जनता हुई समस्याओं को लेकर मुखर, घर में घुस रहा सीवर का पानी, लोकल सरकार पर आरोप | Betiahata people meet local autority for different issues | Patrika News
गोरखपुर

योगी के गढ़ में अब जनता हुई समस्याओं को लेकर मुखर, घर में घुस रहा सीवर का पानी, लोकल सरकार पर आरोप

शहर के सबसे पाॅश क्षेत्रों में एक बेतियाहाता के लोगों ने प्रदर्शन कर चेताया

गोरखपुरJul 05, 2018 / 03:21 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

pradarshan

योगी के गढ़ में अब जनता हुई समस्याओं को लेकर मुखर, घर में घुस रहा सीवर का पानी, लोकल सरकार पर आरोप

बारिश ने गोरखपुर के विकास का पोल खोल दिया है। कई दिनों पहले हुई बारिश का प्रभाव कई मोहल्लों में आज भी देखा जा सकता है। कहीं नालियां चोक हो गई है तो कहीं जलजमाव की समस्या से लोगों को दोचार होना पड़ रहा है। गुरुवार को शहर के सबसे पाॅश क्षेत्रों में एक बेतियाहाता के लोगों ने सीवर जाम की समस्या को लेकर नगर आयुक्त का घेराव किया। इस प्रदर्शन और घेराव के बाद नगर आयुक्त को ज्ञापन भी सौंपा गया।
बेतियाहाता वार्ड नंबर 2 के लोगों ने बताया कि सर्राफा बिल्डिंग के समीप बने सीवर पम्पिंग स्टेशन में लगा पम्प 15 दिनों से खराब है। इसकी सूचना बारम्बार देने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस खराबी की वजह से नगर के लगभग 200 घरो में सीवर का पानी ओवरफ्लो हो रहा है। लोगों का कहना है कि एक पखवारे से खराब पम्प को कई बार रिपेयर कराया गया। आरोप लगाया जाता है कि पांच-छह दिन तक पम्प चलने के बाद खराब बताकर उसे रिपेयर को भेजा जाता है। इस काम में भारी मात्रा में कमीशनबाजी की जाती है।
प्रदर्शन में शामिल बेतियाहाता के पार्षद विश्वजीत त्रिपाठी ने बताया कि वार्ड में समस्याओ का अंबार है, नालियों-सडको की व्यवस्था ठीक नही होने से हल्की बरसात से भी भारी जल जमाव हो जाता है। भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी की वजह से नालियो पर अवैध अतिक्रमण बदस्तूर जारी है जिसके नाते पानी का बहाव रुक हुआ है। उन्होंने बताया कि क्रास नालियों पर लगे स्लैब टूट चुके है ऐसी स्थिति में सीवर का पानी घरों में भरने से वार्ड में नारकीय स्थिति हो गई है।
उन्होंने चेताया कि नगर आयुक्त को ज्ञापन दे दिया गया है। चैबीस घंटे में अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे लोग तालाबंदी को मजबूर होंगे।
इस दौरान धीरेन्द्र प्रताप, अनवर हुसैन, राहुल सिंह, राजकुमार, ब्रिजेह यादव, विनय त्रिपाठी, विजय प्रकाश शुक्ला, शत्रुजीत त्रिपाठी, प्रदीप भारती, सोनू भारती आदि मौजूद रहे।

Home / Gorakhpur / योगी के गढ़ में अब जनता हुई समस्याओं को लेकर मुखर, घर में घुस रहा सीवर का पानी, लोकल सरकार पर आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो