scriptगोरखपुर की खजनी विधानसभा में आज थमेगा प्रचार | Campaigning will end today in Gorakhpur's Khajni assembly constituency | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर की खजनी विधानसभा में आज थमेगा प्रचार

संतकबीर नगर लोकसभा क्षेत्र में आने वाली गोरखपुर जिले की खजनी विधानसभा में 25 मई को मतदान होना है। जिसको लेकर आज प्रचार अभियान बंद हो जाएगा।

गोरखपुरMay 23, 2024 / 01:22 pm

anoop shukla

संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाली गोरखपुर जिले की खजनी विधानसभा में मतदान को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं। गुरुवार की शाम पांच बजे खजनी क्षेत्र में प्रचार-प्रसार बंद हो जाएगा।

यहां 407 बूथों पर मतदान कराने के लिए 24 मई को गोरखपुर यूनिवर्सिटी से पोलिंग पार्टियां प्रस्थान करेंगे। 25 को सुबह सात बजे से मतदान शुरु होकर शाम छह बजे तक चलेगा। इसके बाद ईवीएम लेकर पोलिंग पार्टियां फिर गोरखपुर यूनिवर्सिटी आएंगी जहां इन्हें स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा।
खजनी विधानसभा के बूथों पर पड़े मतों की गिनती भी गोरखपुर में ही होगी। इसके बाद नतीजे संतकबीरनगर को उपलब्ध करा दिए जाएंगे। उधर पोलिंग पार्टियों को बूथों तक ले जाने के लिए बुधवार की शाम तक चंपा देवी पार्क में जरूरी 300 वाहन खड़ा करा दिए गए।
एआरटीओ प्रशासन अरुण कुमार ने बताया कि जरूरत के मुताबिक पर्याप्त वाहन उपलब्ध हैं। इनमें बसों के अलावा छोटे वाहन भी शामिल है।

गोरखपुर व बांसगांव लोकसभा चुनाव में तैनात मतदान कर्मचारियों के दूसरे चरण के प्रशिक्षण के तीसरे दिन 93 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। सहायक प्रभारी अधिकारी कार्मिक व जिला विकास अधिकारी राजमणि ने सभी को एक दिन का मौका देते हुए कहा है कि वे 23 को गोरखपुर यूनिवर्सिटी के कला संकाय पहुंचकर अनिवार्य तौर पर प्रशिक्षण प्राप्त कर लें वर्ना संबंधित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के साथ ही उनपर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। जो कर्मचारी उपस्थित हुए उन्हें मास्टर ट्रेनर से मतदान प्रक्रिया की पूरी जानकारी देने के साथ ही ईवीएम की बारीकियों के बारे में भी प्रशिक्षित किया।

Hindi News/ Gorakhpur / गोरखपुर की खजनी विधानसभा में आज थमेगा प्रचार

ट्रेंडिंग वीडियो