scriptअभियोजन विभाग के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज | case file on two officers in gorakhpur | Patrika News
गोरखपुर

अभियोजन विभाग के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज

अभियोजन विभाग के अधिकारियों द्वारा रिश्वत लेने का विडियों वायरल होने पर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दीपक यादव की तहरीर पर कैंट पुलिस ने मंगलवार देर रात आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज किया।

गोरखपुरJun 15, 2022 / 11:58 am

Punit Srivastava

adhika.jpg
कैंट पुलिस ने मंगलवार देर रात प्रभारी जेडी (संयुक्त निदेशक अभियोजन) अशोक वर्मा तथा एसपीओ (ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी) रणविजय के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कर लिया।कार्यालय में रुपये लेने का वीडियो बनाने वाले युवक की तहरीर पर यह कार्रवाई हुई है।मामले की विवेचना सीओ कैंट करेंगे।
रामगढ़ताल के कजाकपुर निवासी दीपक यादव ने मंगलवार की रात कैंट थाने पहुंचकर तहरीर दी। थानेदार को उसने बताया कि सपा नेता कपिलमुनि ने 2016 में उसके भाई संजय यादव की हत्या करा दी। आरोपित व उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है, जो न्यायालय में विचाराधीन है। मुकदमे में सुलह करने का दबाव बनाया जा रहा है।
जान से मारने की मिल रही धमकी

बात न मानने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है। अधिकारियों से शिकायत करने पर रामगढ़ताल पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के साथ ही आरोपितों पर गैंगस्टर की कार्रवाई शुरु की। कपिलमुनि के साथ ही उसके साथियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई करने के लिए दो बार फाइल प्रभारी संयुक्त निदेशक अभियोजन अशोक वर्मा व ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी रणविजय के पास पहुंची लेकिन आरोपितों के प्रभाव में आपत्ति लगाते हुए उन्होंने फाइल लौटा दी। वह बात करने गया तो गैंगस्टर की कार्रवाई अनुमति देने के लिए रुपये मांगने लगे।
सीओ कैंट करेंगे मामले की विवेचना

दोनों अधिकारियों के रुपये लेने का वीडियो उसके पास मौजूद है। एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि तहरीर के आधार पर कैंट पुलिस ने 7/13 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। सीओ कैंट मामले की विवेचना करेंगे।

प्रभारी संयुक्त निदेशक अभियोजन व ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी के रुपये लेने का वीडियो रविवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था।जिसे अविरल सिंह के ट्विटर हैंडल से पोस्ट करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डीएम, यूपी पुलिस और अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को टैग किया गया था।पोस्ट में लिखा है कि ‘गैंगस्टर के मामलों में घूस लिया जा रहा है, वो भी गोरखपुर में।

Home / Gorakhpur / अभियोजन विभाग के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो