scriptचोरी की घटनाओं से परेशान गांववाले रतजगा कर खुद कर रहे अपनी सुरक्षा | CM District Villagers not sleeping at night, Police fails | Patrika News
गोरखपुर

चोरी की घटनाओं से परेशान गांववाले रतजगा कर खुद कर रहे अपनी सुरक्षा

सीएम के जिले का हाल

गोरखपुरDec 18, 2018 / 04:59 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

ratjaga

चोरी की घटनाओं से परेशान गांववाले रतजगा कर खुद कर रहे अपनी सुरक्षा

पुलिस आए दिन किसी न किसी को पकड़कर अपराधों का खुलासा करने में व्यस्त है तो अपराधी रोज-ब-रोज कोई न कोई घटना को अंजाम देकर पुलिस के इकबाल को चुनौती दे रहे। झंगहा क्षेत्र में आए दिन हो रही चोरी की वारदात से तो आमजन में इतनी दहशत पैदा हो गई है कि उनको अब पुलिस पर भी भरोसा नहीं रहा। लोग रतजगा कर अपनी सुरक्षा खुद ही कर रहे हैं। यह उस जिले का हाल है जिसने इस सूबे को मुख्यमंत्री दिया है।
जाड़े की शुरूआत होते ही चोरों का आंतक ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ गया है। गोरखपुर के झंगहा क्षेत्र में चोरों ने दर्जन भर गांवों में आतंक मचा रखा है। चोरों के आतंक से परेशान ग्रामीण पुलिस के पास दर्जनों बार गुहार लगा चुके हैं लेकिन पुलिस से मिलने वाले आश्वासन के बाद भी चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही।
झंगहा क्षेत्र के राघोपट्टी, ब्रह्मपुर, नई बाजार सहित दर्जन भर गांव में लोग दहशत से निजात पाने के लिए अब खुद ही सुरक्षा का जिम्मा उठाया है। लोग टोलियां बनाकर गांवों में पहरेदारी कर रहे हैं। रतजगा कर अपने गांव की हिफाजत करने को मजबूर हैं।
पहरेदारी कर रहे लोगों का कहना है कि एक महीना से वे लोग चोरी की वारदात से परेशान थे। कोई भी संदिग्ध दिखता था और यदि पुलिस को फोन किया जाता था तो वर्दीवाले केवल कोरमपूर्ति के लिए आते थे। डाॅयल 100 की गाड़ियां भी घूमती लेकिन वे केवल सायरन बजाती हुई निकल जाती।
लोगों का कहना है कि वे लोग अब अपने गांव-टोलों की खुद सुरक्षा कर रहे हैं। रातभर जागते हैं और किसी भी संदिग्ध के दिखने पर बाकायदा उसकी तलाशी लेते हैं ताकि कोई अन्य उनकी गांव में न घुस आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो