scriptअति व्यस्तता के बीच भी श्रद्धालुओं का कुशल क्षेम पूछना नहीं भूले CM योगी, बच्चों को भी दुलारे | CM Yogi did not forget to ask about the well-being of the devotees even in the midst of chaos, he also pampered the children | Patrika News
गोरखपुर

अति व्यस्तता के बीच भी श्रद्धालुओं का कुशल क्षेम पूछना नहीं भूले CM योगी, बच्चों को भी दुलारे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के दौरे पर हैं, रविवार सुबह जब वो मंदिर भ्रमण पर निकले तो श्रद्धालुओं से उनका कुशलक्षेम पूछे, इस दौरान बच्चों को भी ढेर सारा प्यार लुटाए।

गोरखपुरMay 19, 2024 / 12:34 pm

anoop shukla

लोकसभा चुनाव में BJP के लिए देश में धुआंधार प्रचार कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर हैं। रविवार को सुबह वह अचानक मंदिर भ्रमण पर निकल गए। इस दौरान वहां दक्षिण के प्रदेशों से आए श्रद्धालुओं से भेंट कर उनका कुशलक्षेम भी पूछे।
साथ ही इन श्रद्धालुओं के बच्चों को अपने पास बुला लिया। उन्हें प्यार और आशीर्वाद देने के साथ ही चॉकलेट दिया। सीएम योगी से मिलकर भाव विह्वल श्रद्धालु लगातार जय श्रीराम, हर हर महादेव और जय योगी जी महाराज के जयकारे लगाते रहे।
शनिवार को महाराष्ट्र में चुनावी रैलियां को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ देर शाम गोरखनाथ मंदिर पहुंचे थे। मंदिर परिसर स्थित अपने आवास में रात्र विश्राम करने के बाद रविवार सुबह उनकी दिनचर्या परंपरागत रही। महायोगी गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन करने के बाद उन्होंने अपने ब्रह्मलीन गुरुदेव महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर जाकर मत्था टेका और उनका आशीर्वाद लिया। तत्पश्चात हर बार की तरह वह मंदिर परिसर के भ्रमण पर निकले।
सुब‍ह गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन करने दूसरे राज्यों (छतीसगढ़, बिहार, गुजरात आदि) से आए श्रद्धालुओं के समूह ने जैसे ही मुख्यमंत्री को देखा, उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। श्रद्धालुओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रुक गए उन्होंने उनका कुशलक्षेम जाना। साथ ही यह पूछकर उन्हें भावविभोर कर दिया कि यहां कोई दिक्कत तो नहीं हो रही।
इन श्रद्धालुओं के साथ उनके बच्चे भी महायोगी गोरखनाथ का दर्शन करने आए थे। सीएम योगी ने बच्चों को अपने पास बुला लिया, सबके माथे पर हाथ फेरकर प्यार-दुलार और आशीर्वाद देने लगे। उन्होंने बच्चों से उनका नाम, उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा, खूब हंसी ठिठोली की और सभी को चॉकलेट देकर विदा किया।
गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर प्रवास पर हों, तो गोसेवा उनकी दिनचर्या का परिहार हिस्सा होती है। रविवार सुबह भी मंदिर परिसर में घूमते हुए वह गोशाला में पहुंचे। यहां गोवंश को उनके नाम से आवाज देकर अपने पास बुलाया। उन्हें रोटी-गुड खिलाकर उनकी सेवा की।

Hindi News/ Gorakhpur / अति व्यस्तता के बीच भी श्रद्धालुओं का कुशल क्षेम पूछना नहीं भूले CM योगी, बच्चों को भी दुलारे

ट्रेंडिंग वीडियो