scriptगोरक्षनगरी से तीर्थराज प्रयागराज तक की अब सीधी हवाई सेवा | Direct flight to Allahabad to Gorakhpur from 10 Jan 2020 | Patrika News
गोरखपुर

गोरक्षनगरी से तीर्थराज प्रयागराज तक की अब सीधी हवाई सेवा

गोरखपुर से हैदराबाद व गोरखपुर-कोलकाता के उड़ान में कई महत्वपूर्ण बदलाव

गोरखपुरDec 28, 2019 / 03:02 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

flight ticket prices

flight ticket prices

नए साल पर गोरखपुर (Gorakhpur flight) को एक और सौगात मिलने जा रहा। अब गोरखपुर व आसपास के लोगों को तीर्थराज प्रयाग जाने के लिए हवाई यात्रा (Gorakhpur-Allahabad flight services) की सुविधा मिलने जा रही। आगामी दस जनवरी से गोरखपुर से प्रयागराज की रोजाना उड़ान शुरू होगी।
Read this also: अब आयुष्मान भारत के लाभार्थियों के लिए अलग काउंटर व वार्ड

प्रयागराज से गोरखपुर (Prayagraj to Gorakhpur flight) के लिए सीधी हवाई सेवा 10 जनवरी 2020 से प्रारंभ होगी। यह हवाई सेवा शहरों को जोड़ने वाली महत्वकांक्षी ‘उड़ान’ योजना के तहत उपलब्ध कराया जा रहा। विमानन कंपनी इंडिगो सीधी हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। इस सेवा के लिए बुकिंग भी प्रारंभ हो चुकी है।
बताया जा रहा कि प्रयागराज से गोरखपुर के बीच 72 सीट वाला एटीआर श्रेणी का विमान चलेगा। गोरखपुर के महायोगी गुरु गोररक्षनाथ एयरपोर्ट से सुबह 11.40 बजे चलकर यह विमान 12.40 बजे प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंच जाएगा। प्रयागराज से फ्लाइट का समय दिन में 1.10 बजे रहेगा जो 2.20 बजे गोरखपुर पहुंच जाएगा। यहां से गोरखपुर पहुंचने में 1.10 घंटे का वक्त लगेगा।
इतना होगा किराया

प्रयागराज से गोरखपुर और गोरखपुर से प्रयागराज का न्यूनतम किराया 1725 रुपये निर्धारित किया गया है।

हैदराबाद के लिए अब अलग फ्लाइट

गोरखपुर से हैदराबाद के लिए इंडिगो की एक अलग फ्लाइट हो जाएगी। हैदराबाद से गोरखपुर आने वाली फ्लाइट (180 सीट वाला बोइंग) ही यहां से फिर हैदराबाद के लिए उड़ान भरेगी। पहले हैदराबाद से गोरखपुर आने वाली फ्लाइट कोलकाता जाती थी और कोलकाता से गोरखपुर आने वाली फ्लाइट फिर हैदराबाद जाती थी।
अब कोलकाता के लिए एटीआर

गोरखपुर से कोलकाता के लिए पहले इंडिगो की 180 सीट वाली बोइंग की सुविधा थी। लेकिन इंडिगो ने इसे हटाने का निर्णय लिया है। 10 जनवरी से बोइंग हटाकर कोलकाता के लिए 72 सीट वाली रीजनल ट्रांसपोर्ट एयरप्लेन (एटीआर) उड़ान भरेगा।

Home / Gorakhpur / गोरक्षनगरी से तीर्थराज प्रयागराज तक की अब सीधी हवाई सेवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो