scriptलोकसभा चुनाव 2024 : पांच मिनट में बनें मतदाता, करें यह काम | give 5 minute only for become voter | Patrika News
गोरखपुर

लोकसभा चुनाव 2024 : पांच मिनट में बनें मतदाता, करें यह काम

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में जिनका नाम मतदाता सूची में नही है वे इस काम को कर के पांच मिनट में वोटर बन सकते हैं।जिला निर्वाचन अधिकारी कृष्णा करुणेश के अनुसार मतदाता बनने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 मई निश्चित की गई है। यदि किसी का नाम मतदाता सूची में शामिल होने से छूट गया है या किसी के नाम में त्रुटि है या किसी को नाम हटवाना है तो वह इस अवधि में आवेदन कर सकता है।

गोरखपुरMar 25, 2024 / 09:38 pm

anoop shukla

लोकसभा चुनाव 2024 : पांच मिनट में बनें मतदाता, करें यह काम

लोकसभा चुनाव 2024 : पांच मिनट में बनें मतदाता, करें यह काम

मतदाता बनने के लिए अपने मोबाइल या लैपटॉप से पांच मिनट में आवेदन कर सकते हैं। चुनाव आयोग ने ऑनलाइन मतदाता फार्म भरने के कई विकल्प दिए हैं। यदि अभी भी आपका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है तो बिना देरी आवेदन करें ताकि आप भी आगामी एक जून को होने वाले चुनाव में अपनी हिस्सेदारी निभा सकें।
मतदाता बनने केलिए अपने मोबाइल या लैपटॉप से पांच मिनट में आवेदन कर सकते हैं। चुनाव आयोग ऑनलाइन मतदाता फार्म भरने के कई विकल्प दे रहा है। यदि वोटर लिस्ट में नाम नहीं है तो बिना देरी के आवेदन करें ताकि इस लोकसभा चुनाव में अपने पंसदीदा प्रत्याशी को वोट दे सकें। मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए अब कम समय बचा है।
जिला निर्वाचन अधिकारी कृष्णा करुणेश के अनुसार मतदाता बनने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 मई निश्चित की गई है। यदि किसी का नाम मतदाता सूची में शामिल होने से छूट गया है या किसी के नाम में त्रुटि है या किसी को नाम हटवाना है तो वह इस अवधि में आवेदन कर सकता है। अगर ऑनलाइन आवेदन करने में कोई असुविधा है तो जिला निर्वाचन कार्यालय या सम्बंधित बूथ के बीएलओ से सम्पर्क कर आवेदन कर सकते हैं।
ऑनलाइन आवेदन के विकल्प

वेबसाइट पर जाएं- https://voters.eci.gov.in/

जिले की वेबसाइट पर मतदाता सूची में नाम देखें- https://Gorakhpur.nic.in/list-of-draft

जिले की वेबसाइट पर जा कर फार्म भरें- https://Gorakhpur.nic.in/forms/ इस ऐप को मोबाइल में डाउनलोड करें, फार्म भरें-
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.eci.citizen

Home / Gorakhpur / लोकसभा चुनाव 2024 : पांच मिनट में बनें मतदाता, करें यह काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो