scriptसीएम योगी का पूर्वांचल को 300 बेड के कोरोना वार्ड व बीएसएल-थ्री लैब का तोहफा | Gorakhpur BRD Medical College CM Yogi gift 300 bed Covid ward BSL3 Lab | Patrika News
गोरखपुर

सीएम योगी का पूर्वांचल को 300 बेड के कोरोना वार्ड व बीएसएल-थ्री लैब का तोहफा

बाबा राघव दास मेडिकल कालेज गोरखपुर में तीन सौ बेड के कोरोना वार्ड का लोकार्पणब्वायज हॉस्टल, गेस्ट हाउस, बीएसएल-थ्री लैब का भी तोहफाअब बीएसएल-थ्री लैब में चार घंटे में 1000 कोरोना सैंपल की जांच बहराइच, आजमगढ़, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया जिलों को मिलेगा लाभ

गोरखपुरSep 07, 2020 / 11:38 am

Mahendra Pratap

सीएम योगी का पूर्वांचल को 300 बेड के कोरोना वार्ड व बीएसएल-थ्री लैब का तोहफा

सीएम योगी का पूर्वांचल को 300 बेड के कोरोना वार्ड व बीएसएल-थ्री लैब का तोहफा

गोरखपुर. सीएम योगी आदित्‍यनाथ सोमवार को पूर्वांचल के लोगों को तोहफा दिया। सीएम योगी ने बाबा राघव दास मेडिकल कालेज गोरखपुर में तीन सौ बेड के कोरोना वार्ड का लोकार्पण किया। इसके साथ ही ब्वायज हॉस्टल, गेस्ट हाउस, बीएसएल लैब का भी लोकार्पण किया। इसके बाद सीएम योगी ने कोविड अस्पताल में बने हेल्प डेस्क, 200 बेड का आइसोलेशन वार्ड वं 65 बेड के वेंटिलेटर आईसीयू का निरीक्षण किया।
मुख्यमंत्री योगी के कोविड अस्पताल के लोकार्पण के साथ ही बीएसएल थ्री लैब और प्लाज्मा थेरेपी की भी शुरुआत हो गई है। बीआरडी गोरखपुर में कोविड मरीजों के लिए अब कुल 500 बेड हो गए हैं। 300 बेड के अस्पताल में 200 बेड लेवल टू और 100 बेड लेवल थ्री के होंगे। 100 बेड पर वेंटिलेटर की सुविधा भी मिलेगी।
बीएसएल-थ्री लैब में चार घंटे में 1000 कोरोना सैंपल की जांच :- बीआरडी मेडिकल कॉलेज में माइक्रोबायोलॉजी में ढाई करोड़ रुपए की लागत से बने बीएसएल-थ्री (बॉयोसेफ्टी लैब) का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी ने किया। यह सूबे का पहला मेडिकल कॉलेज है, जहां पर बीएसएल-थ्री लैब बनकर तैयार है। इसके बाद 1000 कोरोना सैंपल की जांच चार घंटे में ही होने लगेगी। एलएनटी कंपनी ने बायो सेफ्टी लैब लेवल-थ्री का निर्माण किया है।

Home / Gorakhpur / सीएम योगी का पूर्वांचल को 300 बेड के कोरोना वार्ड व बीएसएल-थ्री लैब का तोहफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो