scriptगोरखपुर में सीबीआई के डिप्टी एसपी को ट्रक से कुचलने की कोशिश, जानें किस बड़े-बडे नेताओं की कर रहे है जांच | Gorakhpur high profile cases investigating officer CBI Deputy SP Trying to crush truck | Patrika News

गोरखपुर में सीबीआई के डिप्टी एसपी को ट्रक से कुचलने की कोशिश, जानें किस बड़े-बडे नेताओं की कर रहे है जांच

locationगोरखपुरPublished: Aug 13, 2022 12:25:25 pm

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से जुड़े चारा घोटाले और रेलवे भर्ती घोटाले, कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम से जुड़े मामलों की भी जांच कर रहे सीबीआई के डिप्टी एसपी रूपेश श्रीवास्तव अपने घर महाराजगंज से अपनी कार से गोरखपुर आ रहे थे। भटहट के पास एक ट्रक ने एक नहीं बल्कि दो-तीन बार कार को टक्कर मारी। पर सीबीआई अफसर रुपेश सुरक्षित बच गए।
 

गोरखपुर में सीबीआई के डिप्टी एसपी को ट्रक से कुचलने की कोशिश, जानें किस बड़े-बडे नेताओं की कर रहे है जांच

गोरखपुर में सीबीआई के डिप्टी एसपी को ट्रक से कुचलने की कोशिश, जानें किस बड़े-बडे नेताओं की कर रहे है जांच

गोरखपुर. वर्तमान में कई अति संवेदनशील मामलों की जांच कर रहे सीबीआई के डिप्टी एसपी रूपेश श्रीवास्तव अपने घर महाराजगंज से अपनी कार से गोरखपुर आ रहे थे। भटहट के पास एक ट्रक ने एक नहीं बल्कि दो-तीन बार कार को टक्कर मारी। पर कार चालक की सूझबूझ की वजह से सीबीआई अफसर रुपेश सुरक्षित बच गए। मगर ट्रक ड्राइवर तेज रफ््तार में था। दो किमी आगे बरगदहीं चौहारे पर गिट्टी के ढेर पर ट्रक चढ़़कर पलटा गया। जिसमें ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई। सवाल यह है कि अगर टक्कर एक बार होती तो उसे दुर्घटना माना जा सकता था पर अगर दो तीन बार कार को कुचलने की कोशिश की गई तो किसी साजिश की बू से इनकार नहीं किया जा सकता है। हत्या किए जाने की आशंका जताते हुए सीबीआई अफसर ने गुलरिया थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। केस दर्ज करने के साथ ही पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।
कई बड़े हाईप्रोफाइल मामले की जांच कर रहे हैं रूपेश कुमार

जानकारी के अनुसार, सीबीआई अफसर रूपेश कुमार श्रीवास्तव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से जुड़े चारा घोटाले और रेलवे भर्ती घोटाले की जांच कर रहे हैं। कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम से जुड़े मामलों की भी जांच कर रहे हैं। रूपेश कुमार ने ही पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया था। रूपेश, केंद्र सरकार के कई पूर्व मंत्रियों और कई राज्यों के पूर्व मंत्रियों से जुड़े मामलों की भी जांच कर रहे हैं। इस तरह कई बड़े हाईप्रोफाइल मामले की जांच में जुड़े होने की वजह से उन पर जानलेवा हमले के पीछे बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही है।
यह भी पढ़ें यूपी में झंडे का अपमान करने पर तीन साल की कैद और लगेगा भारी जुर्माना

चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

सूचना की जानकारी पर गोरखपुर एसएसपी गौरव ग्रोवर समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सीबीआई अधिकारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। ट्रक चालक की पहचान कुशीनगर जिले के सुकरौली निवासी बदन कुमार 28 के रूप में हुई है। चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
यह भी पढ़ें 20 रुपए के लिए 21 साल लड़ी कानूनी लड़ाई, आखिरकार रेलवे के खिलाफ जीता केस

पुलिस की छह टीमें जांच में जुटी

एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि, तत्काल मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू की गई है। मौके पर फोरेंसिक टीम भेजकर नमूने भी लिए गए हैं। मामला बेहद संवेदनशील हैए जिसे देखते हुए हर पहलू की बारीकी से जांच की जा रही है।
पुलिस की छह टीमों के अलावा क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम को तैनात किया गया है। एसएसपी गौरव ग्रोवर ने कहा. मैं व्यक्तिगत तौर पर इस केस की निगरानी कर रहा हूं।
सीबीआई अधिकारी रूपेश श्रीवास्तव कौन हैं जानें

सीबीआई अधिकारी रूपेश कुमार श्रीवास्तव महाराजगंज जिले के श्यामदेवरवां थाना क्षेत्र के पिपरलाला के मूल निवासी हैं। वह सीबीआई नई दिल्ली में डिप्टी एसपी के पद पर तैनात हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो