scriptस्टूडेंट्स ने लड़कियों के लिए बनाई गजब की जैकेट, मनचले ने छुआ तो मारेगी 4000 वोल्ट का करंट | Gorakhpur ITM Btech students make smart jacket women safety up | Patrika News
गोरखपुर

स्टूडेंट्स ने लड़कियों के लिए बनाई गजब की जैकेट, मनचले ने छुआ तो मारेगी 4000 वोल्ट का करंट

गोरखपुर में आईटीएम कॉलेज के बीटेक स्टूडेंट्स की टीम ने महिला सिक्योरिटी के लिए स्मार्ट जैकेट तैयार की है। इसे गलत तरीके से छूने वाले को 200-4000 वोल्ट का इलेक्ट्रिक शॉक लगेगा।

गोरखपुरNov 25, 2022 / 08:37 pm

Harsh Pandey

smart_jacket_women_gorakhpur.jpg

स्मार्ट जैकेट का डेमो देते बीटेक छात्र

गोरखपुर के इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट यानी ITM कॉलेज के बीटेक स्टूडेंट्स की टीम ने महिला सुरक्षा के लिए बिजली के झटके देने वाली स्मार्ट जैकेट बनाई है। ये स्मार्ट जैकेट इंटरनेट पर काफी ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे महिला सुरक्षा के लिए जरुरी वियरबेल डिवाइस बताया है।
ऐसे काम करेगी स्मार्ट जैकेट

इस स्मार्ट जैकेट की जानकारी देते हुए एक छात्रा ने कहा, ‘हमने इस जैकेट को महिला सुरक्षा के नजरिए से बनाया है। अगर जैकेट पहनी हुई है, तो जैसे ही कोई उसे छूएगा, उस व्यक्ति को बिजली का झटका लगेगा।’
आईटीएम एक टीचर ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति इसे गलत तरीके से छूने का का प्रयास करता है तो उसे 200-4000 वोल्ट का इलेक्ट्रिक शॉक लगेगा। अगर किसी के साथ कोई अप्रिय घटना होती है तो उसके लिए इन बीटेक छात्रों ने स्मार्ट जैकेट में कैमरा भी लगा रखा है। जिससे आरोपी की पहचान हो सके।

Home / Gorakhpur / स्टूडेंट्स ने लड़कियों के लिए बनाई गजब की जैकेट, मनचले ने छुआ तो मारेगी 4000 वोल्ट का करंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो