script# ये दल बढ़ाएगा योगी अदित्यानाथ व केशव मौर्या की मुश्किलें, फूलपुर में भी देंगे चुनौती, लड़ाएंगे मजबूत प्रत्याशी | Hindu Mahasabha will Fight against BJP in Fulpur | Patrika News
गोरखपुर

# ये दल बढ़ाएगा योगी अदित्यानाथ व केशव मौर्या की मुश्किलें, फूलपुर में भी देंगे चुनौती, लड़ाएंगे मजबूत प्रत्याशी

एक बड़े पत्रकार को फूलपुर से उपचुनाव लड़ाएगा महासभा

गोरखपुरOct 31, 2017 / 02:57 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

hindu mahasabha

PC

गोरखपुर. अखिल भारतीय हिन्दू महासभा अब बीजेपी को उसके दिग्गजों के गढ़ में घेरने जा रही। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा खाली की गई गोरखपुर की सीट पर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज खुद मैदान में आ रहे तो उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के फूलपुर संसदीय सीट से एक नामचीन पत्रकार को महासभा कैंडिडेट बनाने जा रहा। राष्ट्रीय संगठन मंत्री संजीव सक्सेना ने कहा कि फूलपुर में महासभा ने देश के एक बड़े पत्रकार को लड़ाने का फैसला किया है। इनसे बातचीत हो गई है। फूलपुर में ही इनके नाम का खुलासा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं, बीजेपी चाहे तो हमारे साथ आ सकती है। उन्होंने कहा कि महासभा हिंदुत्व का झंडा बुलंद करने ले लिए चुनाव मैदान में हैं।
bjp
गोरखपुर हिन्दू महासभा का गढ़

उन्होंने कहा कि गोरखपुर हिन्दू महासभा का गढ़ रहा है। यहां से महन्त अवेद्यनाथ जी सांसद हुआ करते थे। हिन्दू महासभा के प्रत्याशी के रूप से डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल में बीजेपी के मंत्री शिवप्रताप शुक्ला को विधायकी में करारी शिकस्त दी थी। उन्होंने कहा कि महन्त अवेद्यनाथ के शिष्य योगी आदित्यनाथ बीजेपी में हैं। वह ठीक काम कर रहे लेकिन हिन्दू महासभा हिंदुत्व को आगे बढ़ाने के लिए आया है। कुछ ताकतें हमें कमजोर करने में लगी हैं। बीजेपी हिंदुत्व के नाम पर केवल राजनीति कर रही।
बीजेपी भटक गई है मूल मुद्दे से

योगी आदित्यनाथ के गढ़ में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए संगठन को मजबूती देने पहुंचे राष्ट्रीय मंत्री सक्सेना ने कहा कि राममंदिर का निर्माण होगा। हिन्दू महासभा भी इसकी लड़ाई लड़ रहा। जब देश व प्रदेश में शासन बदला तो उम्मीद जगी लेकिन भाजपा के ही लोग ताजमहल की बात छेड़ लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे। सक्सेना ने कहा कि जब मंदिर निर्माण के लिए बात बन रही थी। लोग सहयोग के लिये भी सामने आ रहे थे तो इस काम को पूरा करने की बजाये ताजमहल के मुद्दे की ओर ध्यान भटकाना उचित नहीं था। बीजेपी भी अपने मुद्दे से भटक रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो