scriptजब मां चल बसी तो बाप ने की दूसरी शादी, बस यहीं से शुरू हुई हैवानियत, फिर हुआ ये | human interest story of seraj ahmad who tortured by step mother Father | Patrika News
गोरखपुर

जब मां चल बसी तो बाप ने की दूसरी शादी, बस यहीं से शुरू हुई हैवानियत, फिर हुआ ये

सौतेली मां और चाचा ने बच्चे के साथ जो हैवानियत की उससे डरे सहमे मासूम को घर छोड़कर भाग जाना पड़ा।

गोरखपुरAug 22, 2019 / 04:38 pm

रफतउद्दीन फरीद

human interest story

ह्यूमन इंस्ट्रेस्ट स्टोरी

गोरखपुर. ये दास्तां है 10 साल के मासूम की, जिसके सिर से मां का साया उठ गया था। पिता ने यह सोचकर दूसरी शादी कर ली कि वह उसके बेटे का खयाल रखेगी लेकिन सौतेली मां और चाचा ने बच्चे के साथ जो हैवानियत की उससे डरे सहमे मासूम को घर छोड़कर भाग जाना पड़ा।

10 साल का सेराज अहमद सौतेली मां और अपने चाचा की प्रताड़ना से तंग आकर घर छोड़कर भाग गया था। सोमवार शाम वह खड्डा रेलवे स्टेशन पर मिला। अहमद महाराजगंज जिले के सईदपुर का रहने वाला है। एक महिला ने सेराज को देखा था तो वह उसे पहले घर ले गई और बाद में खड्डा पुलिस को सौंप दिया।

सेराज ने पुलिस को बताया कि कुछ साल पहले मेरी मां चल बसी, जिसके बाद पिता ख्वाजमुद्दीन ने दूसरी शादी कर ली, जिससे उनकी तीन बेटियां है। चार साल पहले मेरे पिता का निधन हो गया, इसके बाद सौतेली मां और चाचा जैनुल्लाह ने मुझे प्रताड़ित करना शुरू किया। उन्होंने मुझे इलेक्ट्रिक शॉक दिए। कुछ माह पहले, मैं गोरखपुर चला गया, वहां एक व्यापारी के पास काम करने लगा लेकिन उसने मुझे पैसे नहीं दिए। इसके बाद मैं अपने घर आ गया लेकिन सौतेली मां और चाचा ने फिर टॉर्चर करना शुरु कर दिया। मैं अपने घर नहीं जाना चाहता।

खड्डा पुलिस थाने के एसओ राजेश कुमार ने बताया कि बच्चे को कुशीनगर में चाइल्डलाइन भेजा गया है। बाल कल्याण समित के निर्देश के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी। बच्चे की सौतेली मां और चाचा के खिलाफ कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर महाराजगंज के एसपी रोहित सिंह सजवान और कुशीनगर के एएसपी ने बताया कि बच्चे को पहले बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया जाएगा, बाद में समिति के निर्देशों के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी। कुशीनगर के एएसपी गौरव बंसवाल ने कहा कि अगर बच्चा शिकायत करेगा तो कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो