scriptतीन साल से एक दूसरे को करते थे अटूट प्रेम, गांव के बाहर पेड़ से लटकती हुई दोनों लाश मिली | Lover couple dead body found hanging on tree in UP, were in Love | Patrika News
गोरखपुर

तीन साल से एक दूसरे को करते थे अटूट प्रेम, गांव के बाहर पेड़ से लटकती हुई दोनों लाश मिली

– तीन साल से एक दूसरे के प्रेम में थे दोनों- शादी करना चाहते थे, लड़की के घरवाले तैयार नहीं थे-घरवालों ने युवती की शादी तय कर दी थी, 25 जून को थी शादी

गोरखपुरJun 11, 2019 / 05:02 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

love story

तीन साल से एक दूसरे को करते थे अटूट प्रेम, गांव के बाहर पेड़ से लटकती हुई दोनों लाश मिली

प्रेम में हर बंदिश बेकार हो जाती है। जमाना चाहे लाख कोशिश कर ले, प्रेमियों के बीच दीवार बन जाए लेकिन वह हर दीवार को तोड़ने में सक्षम साबित होते। दो प्रेमियों को जब जमाने ने जुदा करने की सोची तो दोनों ने जमाने को ही तजने का निर्णय ले लिया। दोनों गांव के बाहर एक सुनसान जगह पर मिले और अधूरे-कसमें वादों के बीच अपनी प्रेम कहानी को अमर कर दिया। जमाने की बंदिशों को ठोकर मारते हुए साथ मरना स्वीकार किया। मंगलवार की सुबह लोगों ने पेड़ से लटकती दो लाशें देखी तो कोहराम मच गया। हर ओर इनकी चर्चा है।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी पर आपत्तिजनक पोस्ट के मामले में डाॅक्टर गिरफ्तार


यह प्रेम कहानी गोरखपुर जिले के खोराबार क्षेत्र के दो अनजान युवक-युवती की है। करीब तीन साल पहले की बात है जब इनकी जान -पहचान प्रेम में तब्दील हो गई। दोनों एक दूसरे के नजदीक कब आए इसका अहसास इनको भी नहीं हो सका। युवती कैथवलिया की रहने वाली थी और युवक जंगल सिकरी का। दोनों सजातीय थे और हमउम्र भी। आसपास के लोग बताते हैं कि करीब तीन साल से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस प्रेम कहानी के चर्चे आसपास के गांव के युवक-युवतियों में भी खूब थे लेकिन परिवारवालों और तमाम लोगों को यह खटकती भी थी। दोनों प्रेमी शादी कर अपनी दुनिया बसाना चाहते थे लेकिन घर वाले इसके लिए तैयार नहीं थे। दोनों प्रेमी जुदाई के डर से घरवालों को मनाने की हर संभव कोशिश करते रहते लेकिन सब विफल।
यह भी पढ़ें

चारा-पानी, चिकित्सा के अभाव में मर रही ‘गौमाता’, छह दिनों में 57 मौतों के बाद भी चुप्पी

हालांकि, दो महीना पहले की बात है युवक धर्मेंद्र ने पिता को मनाने में सफलता पा ली, प्रेम के आगे उसके परिवार को झुकना पड़ा और परिजन शादी को मान गए थे। धर्मेंद्र के पिता सरबजीत बताते हैं कि दो महीना पहले ही बेटे की जिद पर वह लड़की के घर कैथवलिया गए थे।
लेकिन लड़की के घरवाले तैयार न थे। वह बताते हैं कि वहां पंचायत भी हुई कि दोनों सजातीय हैं, एकदूसरे को पसंद करते हैं तो शादी हो जाए। लेकिन युवक के पिता कहते हैं कि लड़की के घरवाले किसी भी सूरत में राजी नहीं हुए।
यह भी पढ़ें

कोचिंग के बाहर छात्र की पीट-पीट कर हत्या कर दी, बाइक तोड़ डाली

love story
लड़की के घरवालों ने तय कर दी शादी

उधर, दोनों प्रेमी अपनी अलग दुनिया के सपने बुनते और इसमें परिवार की रजामंदी के लिए जितनी कोशिश करते दोनों के बीच दूरियां बढ़ाने के लिए युवती के घरवाले और तेजी करने लगते। दोनों प्रेमियों के बीच में दीवार बने लड़की के घरवालों ने युवती की शादी अपनी मर्जी से तय कर दी। लड़की इसके लिए राजी नहीं थी। वह किसी भी सूरत में अपने प्रेमी के साथ ही रहना चाहती थी। युवती के शादी से इनकार के बाद भी घरवालों ने शादी की तारीख तय कर दी थी। 25 जून को ही उसकी शादी थी। घर में तैयारियां शुरू हो चुकी थी। कार्ड बांटना भी प्रारंभ हो चुका था। युवती की मां रमावती देवी बताती हैं कि कार्ड रिश्तेदारों के घर पहुंचाना शुरू हो चुका था। बारात के लिए आवश्यक सामानों की बुकिंग भी हो रही थी। वह बताती हैं कि सोमवार को सबको खाना बनाकर खिलाने के बाद उनकी बेटी रात में छत पर सोने के लिए चली गई। सबकुछ सामान्य था लेकिन सुबह घटना के बारे में पता चला।
यह भी पढ़ें

कमरे में बहु अपने प्रेमी के साथ इस हाल में थी, रात में अचानक पहुंच गए ससुर

love story
सुबह गांव के बाहर पेड़ से लटकती मिली लाशें

युवती के गांव कैथवलिया के पश्चिमी दिशा में बाहर एक शीशम का पेड़ है। मंगलवार की सुबह गांव के लोगों ने दो लाशें लटकती हुई देखी। पुलिस को बुलाया। शवों को उतरवाकर पहचान कराया गया तो वह प्रेमी धर्मेंद्र व उसकी प्रेमिका के रूप में हुई। सूचना पाकर पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए। दोनों के पास से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिले। कयास लगाया जा रहा है कि प्रेमिका की शादी तय होने और परिवारवालों के न झुकने से आहत होकर दोनों ने एक साथ प्राण त्यागने का निर्णय लिया हो। रात में मिलने के बाद दोनों ने मौत को गले लगा लिया। युवती का शव उसके दुपट्टे से व युवक का गमछे से लटका मिला है।
यह भी पढ़ें

प्रेमिका से मिलने जा रहा था प्रेमी, घरवालों ने पकड़कर आग लगा दी फिर

पुलिस ने मां व भाई को लिया हिरासत में, पिता कार्ड बांटने गए थे

फिलहाल पुलिस इस मामले को आत्महत्या करार दे रही है लेकिन तमाम लोगों का यह भी मानना है कि दोनों प्रेमियों की हत्या कर उसे आत्महत्या का रूप दिया गया है। पुलिस अभी कुछ भी कहने से इनकार रही है। हालांकि, पुलिस ने युवती की मां व उसके भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। शव को पोस्टमार्टम को भेजवा दिया गया है।

Home / Gorakhpur / तीन साल से एक दूसरे को करते थे अटूट प्रेम, गांव के बाहर पेड़ से लटकती हुई दोनों लाश मिली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो