scriptगैर जाति की लड़की से प्रेम विवाह करने वाले ग्राम पंचायत सेक्रेटरी की सरेआम हत्या, जानिये पूरी कहानी | panchayat officer Murder intercaste love marriage Honor Killing | Patrika News
गोरखपुर

गैर जाति की लड़की से प्रेम विवाह करने वाले ग्राम पंचायत सेक्रेटरी की सरेआम हत्या, जानिये पूरी कहानी

मृतक ग्राम विकास अधिकारी के परिवार ने अनीश चौधरी की पत्नी दीप्ती के परिवार वालों पर आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

गोरखपुरJul 25, 2021 / 12:32 pm

रफतउद्दीन फरीद

anish chaudhary murder

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. यूपी के गोरखपुर में अंतर्जातीय प्रेम विवाह करने वाले एक ग्राम पंचायत अधिकारी अनीश चौधरी की सरेआम चौराहे पर धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई। इस मामले को ऑनर किलिंग से जोड़कर देखा जा रहा है। हमले में अनीश को बचाने आए उनके चाचा भी बुरी तरह से जख्मी हो गए। पुलिस का कहना है कि मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश जारी है।


घटना शनिवार को दिन में करीब 10 बजे उस समय हुई जब गोला थानाक्षेत्र के उमौला गांव निवासी उरुवा ब्लाॅक में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी अनीश चौधरी उर्फ पिंटू (35) उरुवा में ही ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर तैनात अपने चाचा देवी दयाल के साथ कार से घर जा रहे थे। रास्ते में वो लोग एक बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान पर कुछ काम से रुके थे।


दुकान पर अपना काम कर वो लेाग अभी बाहर निकले ही थे कि अचानक ही दो बाइक पर आए चार हमलावरों ने धारदार हथियार से उनपर ताबड़तोड़ जानलेवा हमले किये। हमलावर हेलमेट और गमछे से अपना चेहरा ढके हुए थे। बचाने की कोशिश करने में देवी दयाल पर भी हमला किया और उरुवा की आेर भाग निकले। हमलावरों की दहशत इतनी थी कि किसी ने बचाने की हिम्मत तक नहीं की।


घायल अनीश और उसके चाचा देवी दयाल को तत्काल इलाज के लिये स्थानीय सीएचसी ले जाया गा, जहां हालत गंभीर होने पर डाॅक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया, वहां उनकी मौत हो गई। उधर इस मामले में अनीश के भाई पूर्व प्रधान अनिल चौधरी ने घटना का जिम्मेदार अनीश की पत्नी दीप्ती मिश्र के परिजनों को बताते हुए आरोप लगाया है। अनिल का आरोप है कि दीप्ती के परिजन अनीश से उसके प्रेम विवाह से खुश नहीं थे और धमकी दे रहे थे।


पुलिस घटना की जांच शुरू कर दी है और घटना के समय का आसपास का सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। गोरखपुर के एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने मीडिया से कहा है कि अनीश ने लव मैरिज की थी। लड़की के घरवालों पर हत्या के आरोप लग रहे हैं। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर हमलावरों की गिरफ्तारी की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत भी कार्रवाई होगी।


अनीश दिप्ती की लव मैरिज की कहानी

2015 में ग्राम पंचायत अधिकारी के रूप में चयनित अनीश चौधरी ने अपने साथ चयनित दीप्ती मिश्रा के साथ 2018 में कोर्ट मैरिज कर ली थी। हालांकि इस शादी को अभी उन्होंने सार्वजनिक नहीं किया था। दीप्ती के घरवालों को पता चला तो वो नाराज हुए। उन्हें मिलने से रोक दिया और दबाव भी बनाने लगे। बीते साल अनीश के खिलाफ गगहा थाने में दुष्कर्म का केस दर्ज हुआ। उसपर हमला भी हुआ, जिसकी अनीश ने रिपोर्ट दर्ज कराई। फरवरी 2021 दोनों साथ रहने लगे, जिसके बाद दीप्ती के परिजनों ने अनीश व उसके परिवार पर अपहरण का केस दर्ज कराया। आरोप है कि इसके बाद पुलिस अनीश के परिवार को परेशान करने लगी। दीप्ती और अनीश ने फरवरी में ही एक वीडियो जारी कर अपने प्रेम विवाह कीी जानकारी देते हुए अधिकारियों से उन्हें परेशान न किये जाने की अपील की थी। दोनों ने गोरखपुर के मैरेज हाॅल में समारोह आयोजन कर विधिवत शादी भी की थी।

Home / Gorakhpur / गैर जाति की लड़की से प्रेम विवाह करने वाले ग्राम पंचायत सेक्रेटरी की सरेआम हत्या, जानिये पूरी कहानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो