scriptAlcohol smuggling in Kushinagar by Police अवैध शराब तस्करी के आरोपी एसओ लाइन हाजिर, मामला विधानसभा में भी गूंजा | Police inspector sent to line in illegal alcohol smuggling issue | Patrika News
गोरखपुर

Alcohol smuggling in Kushinagar by Police अवैध शराब तस्करी के आरोपी एसओ लाइन हाजिर, मामला विधानसभा में भी गूंजा

जांच अधिकारी की रिपोर्ट आईजी ने भेजी( Investigating officer gives report to Inspector general og Police)
एसओ की प्राइवेट गाड़ी से 250 लीटर शराब मिलने की पुष्टि
एसओ ने थाने पहुंचने के पहले ही तस्कर मनीष को फरार कर दिया(SO Kasia helped Smuggler to flew away)
पुलिस के कई लोग इस मामले में संलिप्त
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से खुला सारा राज, खाकी पर लगा दाग धोने में जुटे अफसर

गोरखपुरJul 25, 2019 / 02:16 am

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

illegal alcohol

पुलिस इंस्पेक्टर की गाड़ी से शराब तस्करी का मामला विधानसभा में गूंजा तो सरकार ने आनन फानन में उठाया यह कदम

कुशीनगर के कसया एसओ सुनील राय की प्राइवेट गाड़ी में अवैध शराब पकड़े जाने का मामला(Police officer involved in Alcohol smuggling) तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस के नेता विधानमंडल दल अजय कुमार लल्लू ने बुधवार को विधानसभा में यह मामला उठाया( CLP leader ajay kumar lallu raised question in Vidhan sabha)। उधर, जांच अधिकारी एएसपी गौरव वंशवाल की रिपोर्ट को आईजी जेएन सिंह ( IO Gaurav Banswal submitted investigation report to IG JN Singh)ने शासन को भेज दी है। जांच अधिकारी की रिपोर्ट में साफ है कि एसओ की प्राइवेट गाड़ी में अवैध शराब लादा जा रहा था और पकड़े गए आरोपी को एसओ के इशारे पर ही आनन फानन में छोड़ दिया गया( IO finding is that SO kasia is involved in matter and allegation of relieving smuggler is true)। एसपी कुशीनगर ने आरोपी एसओ सुनील राय को लाइन हाजिर कर दिया है।
यह भी पढ़ें

यूपी में बेखौफ खाकी, एसओ की गाड़ी से हो रही शराब तस्करी


ajay kumar lallu
शुक्रवार को मामला में विधानसभा में सरकार देगी जवाब

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू (CLP Leader Ajay Kumar lallu)ने कुशीनगर में अवैध शराब के धंधे व इसमें लिप्त खाकी का मामला उठाया। उन्होंने कसया एसओ सुनील राय की गाड़ी में अवैध शराब पुलिस टीम द्वारा पकड़े जाने और तस्कर मनीष को छोड़े जाने का मामला सदन में नियम 51 के तहत रखा। मामला सदन में पहुंचने के बाद जांच और कार्रवाई तेज हो गई। सरकार को शुक्रवार को जवाब देना है।
यह भी पढ़ें

नई नवेली दुल्हन से सुसर ने किया रेप, ससुरालियों को बताया तो सबने कहा चुप रहो

उधर, जांच कर रहे एएसपी गौरव वंशवाल ने अपनी रिपोर्ट आईजी जयनारायण सिंह के माध्यम से शासन को भेज दी है(IG JN Singh has sent IO Gaurav report to government)। बताया जा रहा है कि जांच रिपोर्ट में पूरे घटनाक्रम और अवैध धंधे के सिंडिकेट का जिक्र है( IO has given brief report of smugglers and syndicate)। सूत्रों की मानें तो रिपोर्ट में बताया गया है कि गलत तरीके से पुलिस ने तस्कर मनीष को थाने से छोड़।(According to report Station Officer hasrelieved smuggler manish illegaly) यही नहीं तस्कर और पूरे सिंडिकेट को बचाने के लिए दरोगा धर्मेंद्र कुमार की तहरीर में ट्रक चालक अब्दुल्ला का जिक्र है लेकिन तस्कर के नाम का उल्लेख नहीं है।(To save smuggler and syndicate the FIR is manipulated by Police) बताया जा रहा है कि तस्कर को पकड़कर सीओ तमकुही ने कसया पुलिस के हवाले कर दिया लेकिन सीओ के पहुंचने के पहले ही थाने से तस्कर को फरार कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

कुछ फीट जमीन के लिए पांच लोगों को काट डाला था, अब आया यह फैसला


सोशल मीडिया बना बड़ा हथियार इस खुलासे में

दरअसल, कसया में जिस ट्रक से अवैध शराब एसओ की प्राइवेट गाड़ी में लादा जा रहा था उस मामले में कुछ समझौता हो गया था। मामला बताया जा रहा है कि दब गया था लेकिन मामला दबता देख किसी पुलिसवाले को नागवार लगा और उसने चुपके से वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। अवैध शराब लाद रहे चैकीदारों से पूछताछ का वीडियो वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ लिया। शासन तक मामला पहुंचने के बाद आईजी जेएन सिंह कसया पहुंचे। एएसपी गौरव वंशवाल को जांच सौंपी।
यह भी पढ़ें

क्रिकेट का गेंद ढूंढ़ रहे युवक को पूर्वांचल के चर्चित उद्योगपति के कैंपस में गोली मारी गई, हालत नाजुक


एसओ सुनील राय पर यह है इस मामले में आरोप

कसया थाने के एसओ सुनील राय पर आरोप है कि वह किसी रिश्तेदार के ट्रक से अवैध शराब अपने घर के किसी सदस्य के नाम पर पंजीकृत प्राइवेट गाड़ी में लदवा रहे थे।(The vehicle in which illegal alcohol was loaded was of Police inspector Sunil Rai family member’s) जबकि पुलिस रूल के मुताबिक अवैध शराब को पुलिस अपने निजी गाड़ी में किसी भी सूरत में नहीं लदवाएगी। यही नहीं सीओ तमकुहीराज जिन्होंने अवैध शराब पकड़ा था, ने तस्कर मनीष को पकड़कर एसओ को सुपुर्द किया था लेकिन एसओ ने थाने पहुंचने के पहले ही उसे छोड़ दिया। पुलिस जांच में एसओ की प्राइवेट गाड़ी से 250 लीटर अवैध शराब मिली।

Home / Gorakhpur / Alcohol smuggling in Kushinagar by Police अवैध शराब तस्करी के आरोपी एसओ लाइन हाजिर, मामला विधानसभा में भी गूंजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो