scriptरोड जाम पर SSP की सख्ती…6 रोडवेज बसें सीज, 49 का हुआ चालान | Police strict on road jam…6 roadways buses seized, 49 challaned | Patrika News
गोरखपुर

रोड जाम पर SSP की सख्ती…6 रोडवेज बसें सीज, 49 का हुआ चालान

शनिवार को रेलवे बस स्टैंड पर SSP डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने औचक निरीक्षण किया, इस दौरान काफी गहमा गहमी मची रही।उन्होंने सड़क पर खड़ीं बसों को हटाकर रोडवेज परिसर में खड़ा करवा दिया। पुलिस ने यातायात बाधित कर सवारी भर रहीं छह बसों को कैंट थाने लाकर सीज कर दिया। परिवहन विभाग ने 11 बसों के ड्राइवरों व कंडक्टरों पर एक-एक हजार का जुर्माना लगाया। निगरानी के लिए लगाए गए दो कर्मचारियों को भी नोटिस दिया गया है।

गोरखपुरJun 09, 2024 / 10:00 am

anoop shukla

रेलवे स्टेशन बस अड्डा के सामने सड़क पर गाड़ी खड़ी करके जाम लगाने वाले रोडवेज चालकों के विरुद्ध पुलिस ने शनिवार को अभियान चलाकर कार्रवाई की। एसएसपी के आदेश पर छह बसें सीज करने के साथ ही कैंट थाना पुलिस ने 49 का चालान काटा।
पुलिस की सख्ती के बाद हड़कंप मच गया। शाम को निरीक्षण करने पहुंचे एसएसपी डा. ग्रोवर ने कैंट थानेदार को कार्रवाई का अभियान जारी रखने और एआरएम महेश चंद को बस चालकों की मनमानी पर लगाम लगाने को कहा।
रेलवे स्टेशन बस अड्डा के सामने सड़क पर बस की पार्किंग होने की वजह से रोज जाम लगता है। स्टेशन आने-जाने वाले लोगों को घंटो जाम से जूझना पड़ता है। दोपहर में स्थिति भयावह हो जाती है। यातायात-व्यवस्था को सुगम बनाए रखने के लिए यातायात उपनिरीक्षक समेत तीन पुलिसकर्मियाें की ड्यूटी लगती है लेकिन रोडवेज बस चालकों की मनमानी से व्यवस्था बिगड़ जा रही थी।
लगातार चेतावनी देने के बाद सुधार न होने पर शनिवार को एसएसपी के निर्देश पर कैंट थाना पुलिस ने अभियान चलाया। सड़क पर खड़ी छह रोडवेज की बसों को थाने में खड़ा कराने के साथ ही सीज कर दिया। इसके अलावा 49 बसों का चालान काटा जिसकी वजह से जाम लग रहा था।
शाम पांच बजे एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बस अड्डा पर पहुंचकर एआरएम महेश चंद को बताया कि सड़क पर बस खड़ी होने से राहगीर परेशान हो रहे हैं। चालकों की मनमानी पर लगाम लगाने के साथ ही उनके विरुद्ध कार्रवाई करिए।
रोडवेज बसों के विरुद्ध कार्रवाई करने के बाद प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट व रेलवे चौकी प्रभारी ने शाम को स्टेशन रोड से अतिक्रमण हटवाया।दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि बाहर कोई सामान या कुर्सी न रखें जिसकी वजह से जाम लगे।पुलिस के सख्त होने के बाद स्टेशन रोड पूरा खाली हो गया।

Hindi News/ Gorakhpur / रोड जाम पर SSP की सख्ती…6 रोडवेज बसें सीज, 49 का हुआ चालान

ट्रेंडिंग वीडियो