पूर्वान्चल सेना ने दिलीप के हत्यारों को फांसी की मांग की, पीड़ित परिवार के लिए 50 लाख मुआवजा

पूर्वान्चल सेना ने दिलीप के हत्यारों को फांसी की मांग की, पीड़ित परिवार के लिए 50 लाख मुआवजा

Dheerendra Vikramadittya | Publish: Feb, 14 2018 05:05:05 AM (IST) Gorakhpur, Uttar Pradesh, India


इलाहाबाद में एलएलबी छात्र दिलीप सरोज की बर्बर हत्या पर आक्रोश, मुख्यमंत्री का पुतला जलाया

गोरखपुर। इलाहाबाद में एलएलबी छात्र की बर्बर हत्या के विरोध में गोरखपुर में पूर्वान्चल सेना ने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रतीकात्मक पुतला दहन किया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आरोप लगाया कि योगी राज में गुंडे बेखौफ होकर अपराध कर रहे। सरकार एनकाउंटर के बहाने एक जातीय विशेष को अपना निशाना बना रही है।।
गोविवि गेट पर छात्रनेता अमित सिंघानिया के नेतृत्व में हुए इस विरोध प्रदर्शन में छात्रों ने योगी सरकार और प्रशासन पर निरंकुशता का आरोप लगा जमकर नारेबाजी की।
पूर्वांचल सेना के अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि प्रदेश में अपराधियों को सरकारी संरक्षण प्राप्त है। योगीराज में गुंडाराज बड़ी तेजी से फलफूल रहा है, छोटी-छोटी बात पर हत्या होना मामूली बात हो गई है प् एलएलबी छात्र दिलीप सरोज की दिनदहाड़े हुई बर्बर और नृशंस हत्या यह साबित करती है कि उत्तर प्रदेश में गुंडों-अपराधियों को पुलिस-प्रशासन का कोई डर नहीं है प्
उन्होंने कहा कि पूरा प्रदेश जातिय हिंसा, धार्मिक दंगों की चपेट में है। मनुस्मृति को पुनः लागू करने की साजिश की जा रही है।
छात्र नेता कुलदीप यादव ने कहा की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार प्रदेश की शासन प्रशासन की व्यवस्था संभालने में पूरी तरह से विफल है प् सरकार का हर काम जाति और धार्मिक आधार पर हो रहा है, यह लोकतंत्र के लिए खतरा है प्
एलएलबी छात्र अर्जुन पासवान ने कहा कि बड़ी मुश्किल से कोई बहुजन समाज का छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त कर पाता है।वर्तमान में केंद्र और प्रदेश की सरकारें बहुजन समाज के होनहार छात्रों का दमन कर रही हैं। ऐसे हालात पैदा किये जा रहे कि बहुजन समाज आगे न बढ़ पाए प् उन्होंने कहा कि पैर छू जाने का विवाद इतना न बढ़ता यदि वह छात्र शुद्र न होता।
पूर्वान्चल सेना ने मांग की कि दिलीप सरोज के हत्यारों को गिरफ्तार कर फांसी की सजा दिलाई जाए। पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा और परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए।
इस अवसर पर पूर्वांचल सेना के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र वाल्मीकि, छात्र नेता इन्द्रेश यादव, भास्कर चैधरी, संतोष कुमार कन्नौजिया, विवेक वर्मा, अविनाश गुप्ता, राधेश्याम पासवान, अंगद, विकास, राजू , पवन कुमार, सत्येन्द्र भारती, सोमनाथ भारती, बलजीत राम, प्रशांत कुमार, अजय कुमार, अलिंद कुमार, प्रशांत कुमार आदि मौजूद रहे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned