scriptगोरखपुर एयरफोर्स स्टेशन के नए एयर कमांडिंग ऑफिसर प्रशांत ने संभाला कार्यभार | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर एयरफोर्स स्टेशन के नए एयर कमांडिंग ऑफिसर प्रशांत ने संभाला कार्यभार

सोमवार को यहां ज्वाइन करने के साथ ही उन्होंने सबसे पहले एयरफोर्स अफसरों से परिचय प्राप्त किया। इस मौके पर वायु योद्धाओं को संबोधित करते हुए एयर कमोडोर प्रशांत ने इस एयरबेस के निवर्तमान कमांडिंग ऑफिसर मनीष सहदेव की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने इस वायुसेना स्टेशन की परिचालन गति को सफलतापूर्वक बनाए रखा। इसे आगे की पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाया जाएगा।

गोरखपुरJun 10, 2024 / 03:43 pm

anoop shukla

गोरखपुर एयरफोर्स वायु सेना स्टेशन को नया एयर कमोडोर मिला है। नए एयर कमोडोर प्रशांत ने सोमवार को यहां अपना कार्यभार संभाल लिया। यहां ज्वाइन करने के साथ ही एयरफोर्स स्टेशन पर भव्य समारोह का भी आयोजन किया गया। जिसमें वायु सेना ने परेड निकाला और नए एयर कमोडोर ने परेड की सलामी ली।
प्रशांत ने एयर कमोडोर मनीष सहदेव से कमान संभाली। सोमवार को यहां ज्वाइन करने के साथ ही उन्होंने सबसे पहले एयरफोर्स अफसरों से परिचय प्राप्त किया। इस मौके पर वायु योद्धाओं को संबोधित करते हुए एयर कमोडोर प्रशांत ने इस एयरबेस के निवर्तमान कमांडिंग ऑफिसर मनीष सहदेव की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने इस वायुसेना स्टेशन की परिचालन गति को सफलतापूर्वक बनाए रखा। इसे आगे की पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाया जाएगा।
1996 में ज्वाइन किया था एयरफोर्स
एयर कमोडोर प्रशांत को जून 1996 में भारतीय वायु सेना की लड़ाकू शाखा में नियुक्त हुए थे। वे राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज वेलिंगटन के पूर्व छात्र हैं। इसके साथ ही वे एक प्रायोगिक परीक्षण पायलट हैं और उन्होंने जगुआर, LCA तेजस, MIG-21, MIG-29, किरण, पिलाटस, दीपक और कई अन्य विमान उड़ाए हैं।
3700 घंटे से अधिक की दुर्घटनामुक्त उड़ान का है श्रेय
इतना ही नहीं वायु अधिकारी के पास 3700 घंटे से अधिक की दुर्घटनामुक्त उड़ान का श्रेय है। उन्होंने एक लड़ाकू स्क्वाड्रन की कमान भी संभाली है। गोरखपुर एयरफोर्स स्टेशन के एयर कमोडोर ज्वाइन करने से पहले वे विमान और सिस्टम परीक्षण प्रतिष्ठान (ASTI), बेंगलुरु में विभिन्न लड़ाकू और परिवहन प्लेटफार्मों के उड़ान परीक्षण में शामिल थे।

Hindi News/ Gorakhpur / गोरखपुर एयरफोर्स स्टेशन के नए एयर कमांडिंग ऑफिसर प्रशांत ने संभाला कार्यभार

ट्रेंडिंग वीडियो