scriptकैदियों की परिवार वालों से मुलाकात बंद, जेल के अंदर परिजनों का घर से सामान लाने पर भी रोक | Prisoners meeting with family members banned in gorakhpur jail | Patrika News
गोरखपुर

कैदियों की परिवार वालों से मुलाकात बंद, जेल के अंदर परिजनों का घर से सामान लाने पर भी रोक

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में Covid-19 और अन्य वजहों से जेल में बंद कैदियों से उनके परिवार वालों की मुलाकात पर पाबंदी लगा दी गई है।

गोरखपुरMay 21, 2021 / 12:08 pm

Karishma Lalwani

कैदियों की परिवार वालों से मुलाकात बंद, जेल के अंदर परिजनों का घर से सामान लाने पर भी रोक

कैदियों की परिवार वालों से मुलाकात बंद, जेल के अंदर परिजनों का घर से सामान लाने पर भी रोक

गोरखपुर. चित्रकूट जेल में हुए गैंगवार (Chitrakoot Jail Gangwar) का असर यूपी की अन्य जेलों में देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कोरोना संक्रमण (Covid-19) और अन्य वजहों से जेल में बंद कैदियों से उनके परिवार वालों की मुलाकात पर पाबंदी लगा दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से बंदियों को मिलने वाले बाहर के सामानों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। कैदियों को परिवारीजनों से मुलाकात करने की इजाजत नहीं है। चिट्ठी या फिर जेल पीसीओ से ही उनकी बात हो रही है। इस बीच परिवार के लोगों द्वारा बंदियों को दिए जाने वाले सामानों को सैनिटाइज करने के साथ ही क्ववारंटीन कर पहुंचाने की छूट दी गई थी। लेकिन कोविड संक्रमण से बचाने के लिए अब इस पर भी जेल प्रशासन ने रोक लगा दी है।
परिवार वालों द्वारा दिया सामान नहीं जाएगा जेल के अंदर

वरिष्ठ जेल अधिक्षक रामधनी ने कहा कि कोरोना की वजह अब बंदियों के परिवारीजनों के सामान भी अंदर नहीं जाएंगे। इस पर फिलहाल पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। जेल में बंदियों के लिए हर समुचित व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है। बंदी जेल के पीसीओ से अपने परिवार से बात कर रहे हैं। स्थिति नियंत्रित होने तक यह व्यवस्था लागू रहेगी। इसका कड़ाई से पालन किया जा रहा है। अधिकारी सुबह-शाम जेल में सघन चेकिंग कर रहे हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81eqqf

Home / Gorakhpur / कैदियों की परिवार वालों से मुलाकात बंद, जेल के अंदर परिजनों का घर से सामान लाने पर भी रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो