scriptजाम में फसा एम्बुलेंस, प्रसव पीड़ा नहीं सहन कर पाई प्रसूता, जानिए फिर क्या हुआ | Procreative gave birth of child in ambulance on Gorakhpur Nandanagar Railway Crossing News in hindi | Patrika News
गोरखपुर

जाम में फसा एम्बुलेंस, प्रसव पीड़ा नहीं सहन कर पाई प्रसूता, जानिए फिर क्या हुआ

गोरखपुर रेलवे क्रासिंग की घटना, जाम में पीड़िता का हुआ ये हाल

गोरखपुरDec 26, 2016 / 08:49 am

sarveshwari Mishra

Pregnant Woman

Pregnant Woman

गोरखपुर. रेलवे क्रासिंग पर लगे जाम में फंसने की वजह से रविवार को एक प्रसूता को एम्बुलेंस में ही बच्चा जनना पड़ा। किसी तरह ड्राईवर, असिस्टेंट और आशा बहू ने प्रसव कराया। अच्छी बात यह कि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। एहतियातन निगरानी के लिए दोनों महिला अस्पताल में भर्ती हैं।



पिपराइच क्षेत्र के रहने वाले अंगद की पत्नी साधना को रविवार को प्रसव पीड़ा अचानक से तेज़ हो गई। तेज़ दर्द को देखते हुए परिवारीजन ने तत्काल 108 पर फ़ोन कर एम्बुलेंस बुला लिया। ड्राईवर ध्रुवचंद और इमरजेंसी तकनीशियन नीरज मिश्र एम्बुलेंस लेकर तत्काल पहुंचे। साधना के साथ सास सुशीला देवी और आशा कार्यकर्त्री मीरा सिंह भी एम्बुलेंस में साथ हो लिए। करीब साढ़े ग्यारह बजे वह लोग शहर के नंदानगर क्रासिंग के पास पहुंचे तो वह बंद था। 



दोनों तरफ गाड़ियों का रेला लगा था। इधर, साधना का दर्द तेज़ होने लगा। प्रसव होने लगा। एम्बुलेन्स में बैठे सब लोग परेशान हो गए। कोई चारा न देख आशा ने एम्बुलेंस में ही प्रसव कराने का सुझाव दिया। इसके बाद ड्राईवर, तकनीशियन और आशा ने मिलकर प्रसव कराया। प्रसव कराने के कुछ देर बाद रास्ता साफ़ हो गया, फिर जच्चा-बच्चा को ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो