scriptतीन दिन तक बंटेगा राशन, सीएम योगी ने दिया 122 करोड़ का तोहफा, जानिए आपके लिए क्या खास | Ration distributed for 3 days CM Yogi gave a gift of 122 crores to Gorakhpur | Patrika News
गोरखपुर

तीन दिन तक बंटेगा राशन, सीएम योगी ने दिया 122 करोड़ का तोहफा, जानिए आपके लिए क्या खास

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को नौकरी से लेकर जरूरतमंदों के राशन तक के लिए ऐलान किया। गोरखपुर में सीएम योगी ने जनता को बड़ा तोहफा दिया।

गोरखपुरAug 03, 2022 / 02:13 pm

Snigdha Singh

Ration distributed for 3 days CM Yogi gave a gift of 122 crores to Gorakhpur

Ration distributed for 3 days CM Yogi gave a gift of 122 crores to Gorakhpur

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोरक्षनगरी को रोजगार और शहर के विकास को पंख लगा दिए । मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (MMMUT) में लगने वाले वृहद रोजगार मेले में गोरखपुर मंडल के 10,000 युवाओं को ऑन स्पॉट नौकरी देने की योजना बनाई गई। इसके अलावा सीएम योगी द्वारा नगर निगम की 122.29 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया गया। सीएम योगी ने घर-घर जाकर कूड़ा उठाने वाली 25 गाड़ियां, दो जेटिंग मशीन, 10 इलेक्ट्रिक बस और दो ई-टूरिस्ट बसों की परियोजना का शुभारंभ किया।
लगातार तीन दिन राशन वितरण

खाद्य विभाग बीते माह जुलाई में जून का पूरा राशन नहीं बांट पाया था। अब बचे हुए राशनकार्ड धारकों को 3 से 5 अगस्त के बीच 3 दिन तक जून का राशन बांटा जाएगा। उठान में देरी के कारळ जुलाई माह में वितरण तारीख चार बार बढ़ाई गई थी। उठान, वितरण की समस्याओं पर गौर करते हुए सरकार द्वारा सिंगल स्टेज राशन डिलीवरी सिस्टम लागू किया गया था।
यह भी पढ़े – साहब! पत्नी को मायके से मनाकर लाने के लिए… लिपिक ने लिखा ऐसा पत्र कि हो गया वायरल

इन कार्यों का किया गया शिलान्यास

अपशिष्ट प्रोसेसिंग प्लांट की स्थापना की गई। जिसमें करीब 2.65 करोड़ रुपये की लागत से 50 टीपीडी क्षमता से अपशिष्ट नष्ट किया जा सकेगा। 15वें वित्त आयोग एवं नगर निगम की 14.11 करोड़ की लागत से 44 पेयजल आपूर्ति के कार्य की शुरूआत की गई। पार्षद वरीयता के तहत वार्डों में 32 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाएं तय की गई। 15वें वित्त आयोग एवं नगर निगम की निधि से 11.16 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न वार्डों में 95 सड़क एवं नाली का निर्माण। जलनिकासी के लिए करीब 20.11 लाख के पंप की खरीद। विभिन्न वार्डों में 52.34 लाख की लागत से चार पार्कों का सुंदरीकरण एवं मानबेला में छठ पोखरा का निर्माण किया गया।
मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि खेलों के विकास एवं खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए प्रदेश सरकार ने अपना खजाना खोल रखा है। ओलंपिक गेम्स, एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ समेत अन्य प्रतियोगिताओं में पदक विजेता खिलाड़ियों को राजपत्रित अधिकारी के रूप में नियुक्ति दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो