scriptभोजपुरी फिल्म ‘दाग-एगो लांछन’ के मुहुर्त पर पहुंते रवि किशन आम्रपाली, गोरखपुर में शूटिंग | Ravi Kishan Amrapali Reached at Muhurt Bhojpuri film daag ek lanchan | Patrika News
गोरखपुर

भोजपुरी फिल्म ‘दाग-एगो लांछन’ के मुहुर्त पर पहुंते रवि किशन आम्रपाली, गोरखपुर में शूटिंग

अभिनेता व भाजपा सांसद रवि किशन ने सोमवार को प्राथमिक विद्यालय भगवानपुर के पास नकहा क्रॉसिंग स्थित मनोज जायसवाल के आवास पर फिल्म ‘दाग : एगो लांछन’ का मुहुर्त किया ।

गोरखपुरJul 04, 2022 / 05:52 pm

Punit Srivastava

ravi.jpg
अभिनेता व भाजपा सांसद रवि किशन ने सोमवार को प्राथमिक विद्यालय भगवानपुर के पास नकहा क्रॉसिंग स्थित मनोज जायसवाल के आवास पर फिल्म ‘दाग : एगो लांछन’ का मुहुर्त किया । इस अवसर फिल्म की अभिनेत्री आम्रपाली दूबे सहित अन्य कलाकार उपस्थित रहे।सांसद के मुताबिक फिल्म की ज्यादातर शूटिंग गोरखपुर में होगी। इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा।
सांसद रवि किशन ने कहा कि गोरखपुर और पूर्वांचल फिल्म उद्योग के रूप में स्थापित हुआ है। भोजपुरी फिल्मों का केंद्र बना है। भोजपुरी को बढ़ावा देने और गोरखपुर को फिल्म हब बनाने लिहाज से यह फिल्म बनाई जा रही है। गोरखपुर व आसपास के कलाकारों को मौका मिलेगा।
सांसद रवि किशन ने कहा कि गोरखपुर इस समय भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग का गढ़ बन चुका है। हर रोज यहां पर अलग-अलग लोकेशन पर दर्जनों फिल्मों की शूटिंग हो रही है। योगी सरकार के द्वारा सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम होने की वजह से बिना किसी दिक्कत के आज भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज सितारे गोरखपुर के गांव-गलियों में अपनी फिल्म की शूटिंग जारी रखे हुए हैं।
अब तक यहा 70 से अधिक फिल्मो की शुटिंग की जा चुकी है। आगे भी अभी कई फिल्मो की शूटिंग होनी है।
रवि किशन ने कहा कि मुझे गोरखपुर की जनता ने अगर बहुमत से जिताया तो मैं उन्हें रिटर्न कुछ देना चाहता था और इस कारण उन्होंने यहां पर कलाकारों को रोजगार देने के लिए शूटिंग की शुरुआत। रवि किशन ने कहा कि गोरखपुर में कलाकारों को उन्होंने ट्रेनिंग दी है फिल्मों की शूटिंग के लिए सिंगल विंडो क्लीयरेंस दिलाई। पिछले साल योगी सरकार ने 43 करोड़ रुपया सब्सिडी बांटी है और हर साल उन्होंने यह रकम भोजपुरी सिनेमा के लिए तय कर रखी है। रवि किशन ने कहा कि इस समय 100 से अधिक फिल्मों की शूटिंग पूरे उत्तर प्रदेश में चल रही है, इसकी वजह से अब यहां के युवाओं को नया रोजगार मिल रहा है और फ़िल्म निर्माण की कई विधाओं में युवा काम कर रहे हैं। रवि किशन ने युवाओं से अपील की कि परंपरागत रोजगार के अलावा सिनेमा के क्षेत्र में भी तमाम रोजगार के अवसर हैं इसमें वह आगे आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो