scriptरवि किशन ने यूपी-बिहार के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, कड़ा कानून बनाकर अश्लील भोजपुरी गीतों पर प्रतिबंध लगाने की मांग | Ravi Kishan Demand Strict Law against vulgarity in Bhojpuri Cinema | Patrika News
गोरखपुर

रवि किशन ने यूपी-बिहार के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, कड़ा कानून बनाकर अश्लील भोजपुरी गीतों पर प्रतिबंध लगाने की मांग

गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने यूपी बिहार के मुख्यमंत्रियों, केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय व केन्द्रीय संस्कृति मंत्री प्रहलाद को पत्र लिखकर भोजपुरी फिल्मों और गीतों में अश्लीलता पर रोक लगाने का कानून बनाने की मांग की है।

गोरखपुरJun 14, 2021 / 08:31 pm

रफतउद्दीन फरीद

Ravi Kishan

रवि किशन

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. भोजपुरी सिनेमा और उसके गानों में परोसी जा रही अश्लीलता पर लगाम लगाने के लिये भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार रह चुके गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने आवाज उठाई है। उनका कहना है कि इसपर रोक लगाने के लिये कानून बनाया जाना चाहिये। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर व केन्द्रीय संस्कृति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को पत्र लिखकर इसके खिलाफ कठोर कानून बनाए जाने की मांग की है।


रवि किशन ने पत्र लिखकर कहा है कि भोजपुरी फिल्मों और गानों में अश्लीलता परोसे जाने पर रोक लगाना जरूरी है। उनकी मांग है की पहले बन चुकी ऐसी फिल्मों और गानों पर भी रोक लगे जिनमें अश्लीलता है। उन्होंने पत्र में इस बात का उल्लेख किया है कि पिछले कुछ दशकों में बनने वाली भोजपुरी फिल्मों और उसके गानों के स्तर में काफी गिरावट आई है। भोजपुरी फिल्में और गाने अश्लीलता का पर्याय बन चुके हैं, जो गंभीर चिंता का विषय है। युवा पीढ़ी पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में इसपर लगाम लगाने की बेहद जरूरत है।


बताते चलें कि रवि किशन पिछले काफी समय से भोजपुरी के उत्थान के लिये काम कर रहे हैं। वो भोजपुरी को संविधान की आठवीं अनुसूची में जगह दिलाने के लिये गैर सरकारी सदस्य का विधेयक भी संसद में पेश कर चुके हैं। उन्होंने बतौर हीरो भोजपुरी सिनेमा में लंबे समय तक काम किया है और इंडस्ट्री के सुपर स्टार रह चुके हैं। हालांकि उनके कई गानों पर भी अश्लीलता परोसने के आरोप लगे हैं, लेकिन अब रवि किशन भोजपुरी सिनेमा से अश्लीलता को खत्म करने की मुहिम छेड़े हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो