Train Alert: होली तक चलेंगी मुंबई और पुणे की ट्रेनें, ये रही पूरी लिस्ट और टाइम टेबल

  • ग्वालियर से बरौनी वाया लखनऊ होकर चलने वाली ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस भी एक माह के लिये बढ़ी Train Alert

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों को सहूलियत देते हुए कई ट्रेनों का संचालन होली तक बढ़ा (Train Alert) दिया है। ऐसा त्योहार पर यात्रियों की उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए किया गया है। पूर्वोत्तर रेलवे ने एलान किया है कि होली को देखते हुए मुम्बई और पुणे की ट्रेनों को 31 मार्च तक चलाया जाएगा। इनमें लखनऊ से पुणे, गोरखपुर से पुणे व गोरखपुर से लोकमान्य तिलक वाया लखनऊ की ट्रेनें शामिल हैं। सभी छह ट्रेनें जोड़ी ट्रेनें अपने पहले के निर्धारित टाइम टेबल के हिसाब से ही चलेंगी।


उधर ग्वालियर वाया लखनऊ के बीच चलने वाली ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर स्पेशल एक्सप्रेस भी एक महीने के लिये बढ़ा दी गई है। 04185 ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस अब 1 फरवरी से 28 फरवरी तक रोजाना चलेगी। यह ट्रेन ग्वालियर से दोहपर 12:00 बजे खुलेगी और रात 08:35 बजे लखनऊ पहुंचकर अगले दिन दोपहर 12:50 बजे बरौनी जंक्शन पहुंचेगी। वापसी में 04186 बरौनी से ट्रेन 2 फरवरी से एक मार्च तक रोजाना चलाई जाएगी। बरौनी जंक्शन से यह ट्रेन शाम 06:45 बजे रवाना होगी जो अगले दिन सुबह 10:45 बजे लखनऊ और रात 08:35 बजे ग्वालियर पहुंचेगी।

 

इसी तरह वाराणसी के मंडआडीह रेलवे स्टेशन से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच चलने वाली लोकमान्य तिलक टर्मिनस-मंडुुआडीह-लोकमान्य तिलक टर्मिनस का काे भी यात्रियाें की सहूलियत काे देखते हुए अगले आदेश तक बढ़ा दिया गया हैैैैै। 31 जनवरी तक रोज चलने वाली 02167 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-मंडुुआडीह स्पेशल और एक फरवरी तक चलने वाली 02168 मंडुुआडीह-लोकमान्य तिलक टर्मिनस काे अगले आदेश तक बढ़ा दिया गया है।

01079 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर: इसे चार फरवरी से 25 मार्च तक बढ़ाकर आठ फेरों के लिए चलाया जाएगा। इसे एलटीटी से हर गुरुवार को 28 जनवरी तक चलना था।

01080 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस: यह ट्रेन हर शनिवार छह फरवरी से 27 मार्च बढ़ाकर 8 फेरों के लिए चलायी जाएगी। पहले इसे गोरखपुर से 30 जनवरी तक ही चलना था।

01407 पुणे-लखनऊ जंक्शन: यह ट्रेन दो फरवरी से 30 मार्च तक बढ़ाकर नौ फेरों के लिए चलाई जाएगी। इसे पुणे से हर मंगलवार को 26 जनवरी तक ही चलना था।

01408 लखनऊ जंक्शन-पुणे: यह ट्रेन पहले लखनऊ जंक्शन से हर गुरुवार 28 जनवरी तक ही चलाई जानी थी। अब इसे चार फरवरी से एक अप्रैल तक बढ़ाकर नौ फेरों के लिए चलाया जाएगा।

02031 पुणे-गोरखपुर: इसे 30 जनवरी तक ही सप्ताह में दो दिन मंगलवार व शनिवार को चलना था। अब इस ट्रेन को दो फरवरी से 30 मार्च तक बढ़ाकर 17 फेरों के लिए चलाया जाएगा।

02032 गोरखपुर-पुणे: एक फरवरी तक गुरुवार व सोमवार को चलना था। अब चार फरवरी से एक अप्रैल तक बढ़ाकर 17 फेरों के लिए चलाई जाएगी यह ट्रेन।

Holi festival
Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned