scriptडीएम अमरनाथ को सस्पेंड कर डाॅ. उज्जवल कुमार को बनाया गया नया डीएम, पांच अधिकारियों पर गिरी है गाज | Ujjawal Kumar will be new DM, Five suspended including one DM, 2 SDM | Patrika News
गोरखपुर

डीएम अमरनाथ को सस्पेंड कर डाॅ. उज्जवल कुमार को बनाया गया नया डीएम, पांच अधिकारियों पर गिरी है गाज

गोवंश पशुआें के संरक्षण में लापरवाही का मामला

गोरखपुरOct 14, 2019 / 02:53 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

meerut

yogi adityanath

महराजगंज डीएम के रूप में डाॅ.उज्जवल कुमार को तैनात किया गया है। डाॅ.उज्जवल कुमार अबतक प्रयागराज के नगर आयुक्त के पद पर तैनात थे। शासन द्वारा निवर्तमान डीएम अमरनाथ को सस्पेंड करने के बाद डाॅ.उज्जवल को नया डीएम महराजगंज बनाया गया है।
पांच अधिकारियों पर गिरी है गाज, यह है मामला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सरकार एक बार फिर पूरे रौ में है। लापरवाही आैर गलत सूचना के एक मामले में डीएम महराजगंज समेत पांच अधिकारियों को सस्पेंड(five officers suspended including DM Mahrajganj) कर दिया गया है।
महराजगंज के मधुबलिया गौ आश्रय में पिछले कुछ महीनों में काफी संख्या में गोवंशीय पशुआें की मौत अधिकारियों की शिथिलता व लापरवाही में हुर्इ। चारा व पानी के अभाव में कमजोर हो चुकी गायों के मरने का सिलसिला लगातार जारी था। इसके बावजूद भी व्यवस्था में कोर्इ सुधार नहीं पाया गया।
पिछले दिनों में आश्रय गृह का भौतिक सत्यापन गोरखपुर के अपर आयुक्त ने किया था। अपर आयुक्त की जांच में यह सच सामने आया कि वहां कागजों में ढार्इ हजार गोवंशिय पशु थे जबकि स्थलीय निरीक्षण में महज ९५४ पशु ही मिले। यही नहीं लगातार कम हो रहे गोवंशीय पशुआें की वजह भी अधिकारियों की शिथिलता की वजह से ही मानी गर्इ।
अपर आयुक्त की जांच रिपोर्ट के बाद शासन ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवार्इ की है। इस प्रकरण में महराजगंज डीएम अमरनाथ, एसडीएम देवेंद्र कुमार, एसडीएम सत्या मिश्रा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी वीके मौर्या को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो