scriptWeather Update : गोरखपुर में बदला मौसम का मिजाज,तेज आंधी व बारिश ने दी गर्मी से राहत | weather update gorakhpur andhi barish | Patrika News
गोरखपुर

Weather Update : गोरखपुर में बदला मौसम का मिजाज,तेज आंधी व बारिश ने दी गर्मी से राहत

बुधवार को गोरखपुर व आस-पास के क्षेत्रों का मौसम अचानक बदल गया।तेज हवाएं चलने लगी और आकाश में बादल छा गए। देखते ही देखते तेज बारिश शुरु हो गयी।हालां कि सुबह तेज धूप के कारण लोग गर्मी से परेशान थे।बदले मौसम ने आमजन को गर्मी से राहत दी है।

गोरखपुरJun 01, 2022 / 12:48 pm

Punit Srivastava

baris_2.jpg
गोरखपुर में भीषण गर्मी से आमजन परेेशान हैं। द‍िन में तेज धूप से हो रही गर्मी से आमजन जीवन बेहाल है।बुधवार को दिन में रात जैसा हो गया।चारों तरफ आकाश में बादल छा गए।तेज हवाएं चलने लगी और बारिश शुरु हो गयी।मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 38.5 व न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस रहा।जबकि बुधवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।
आईएमडी के वैज्ञानिक जेपी गुप्ता ने बताया कि आगामी चार से पांच दिनों तक आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है।बारिश और आंधी के बाद मौसम बिल्कुल बदल चुका है। जहां सुबह गर्मी थी वही अब ठण्डी हवाएं लोगों को राहत दे रही है। बुधवार की सुबह से बढे तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है।
कुछ दिनों पहले मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के तहत आगामी दिनों में तेज हवा के साथ बारिश व बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की थी। पश्चिमी हवाओं और दक्षिण-पश्चिमी हवाओं में एक ट्रफ के प्रभाव में, आने वाले कुछ दिनों में पूर्वांचल में व्यापक रूप से हल्की या मध्यम वर्षा होने की आशंका भी जताई गई थी।कई द‍िनों से पड़ रही भीषण गर्मीसुबह मौसम का मिजाज कुछ इस तरह था कि तेज धूप बदन झुलसा रहा था। दिन में 11:30 बजे मौसम बदल गया।
गोरखपुर :अधिकतम व न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस

01-जून 27.0 40.0 आकाश में छाए रहेंगे बादल
02-जून 27.0 41.0 आकाश में छाए रहेंगे बादल
03-जून 28.0 42.0 आकाश में छाए रहेंगे बादल
04-जून 28.0 42.0 आकाश में छाए रहेंगे बादल
05-जून 26.0 41.0 आकाश में छाए रहेंगे बादल
06-जून 26.0 41.0 आकाश में छाए रहेंगे बादल

Home / Gorakhpur / Weather Update : गोरखपुर में बदला मौसम का मिजाज,तेज आंधी व बारिश ने दी गर्मी से राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो