scriptनिर्माणधीन साइट की लिफ्ट में हुआ कुछ ऐसा कि मच गया हड़कंप | 2 laber die due to falling holes of lift built in builder site | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

निर्माणधीन साइट की लिफ्ट में हुआ कुछ ऐसा कि मच गया हड़कंप

लिफ्ट के होल में जाल नहीं लगाया गया था

ग्रेटर नोएडाJul 08, 2018 / 10:57 am

virendra sharma

site

निर्माणधीन साइट की लिफ्ट में हुआ कुछ ऐसा कि मच गया हड़कंप

ग्रेटर नोएडा. ग्रेनो वेस्ट की एक निर्माणधीन साइट के लिफ्ट के लिए छोड़े गए स्थान से गिरने से 2 मजदूरों की मौत हो गई। दोनों मजदूर साइट की सातवीं मंजिल से नीचे गिर गए थे। आरोप है कि लिफ्ट के लिए छोड़े गए स्थान में जाल नहीं लगाया गया था। घटना के विरोध में मौके पर मौजूद मजदूरों ने जमकर हंगामा काटा। साथ ही दोनों मजदूरों के लिए मुआवजे की मांग की। सूचना मिलने पर पहुंची बिसरख कोतवाली पुलिस ने मामला शांत कराया और मुआवजे दिलाने का आश्वासन दिया। आश्वासन मिलने के बाद में हंगामा कर रहे मजदूर शांत हुए। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की अगवानी के लिए चौथी बार नोएडा आ रहे सीएम योगी, जानिये पूरा कार्यक्रम

बिसरख कोतवाली प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि हादसे से पहले बिहार के रहने वाले साजिद और जावेद गौर सिटी-1 के 7 एवेन्यू सोसाइटी की निर्माणाधीन साइट की 7वीं मंजिल पर कार्य कर रहे थे। इसी साइट पर दोनों के परिवार के अन्य मैंबर भी कार्य करते है। उसी दौरान अचानक पैर फिसलने से दोनों सावतीं मंजिल से नीचे आ गिरे। उन्होंने बताया कि लिफ्ट के लिए छोड़े गए स्थान में जाल नहीं लगा हुआ था। जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। हादसे की सूचना मिलने पर आस-पास में कार्य कर रहे मजदूरों की भीड़ मौके पर इक्टठा हो गई। वहीं घायलों को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया। अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
मौत की सूचना मिलने के बाद में अन्य मजदूरों पर गुस्सा फुट पड़ा। मौके पर मौजूद मजदूरों ने घटना के विरोध में हंगामा करना शुरू कर दिया। मजदूरों ने आरोप लगाया है कि लिफ्ट के लिए छोड़े गए स्थान में जाल नहीं लगाया गया था। जिसकी वजह से यह हादसा हुआ, जबकि जाल लगाना जरुरी है। मजदूरों ने आरोप लगाया है कि अगर जाल लगा हुआ होता तो यह हादसा नहीं होता। लापरवाही का आरोप लगाते हुए उन्होंने दोनों के लिए मुआवजे की मांग की। घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने मजदूरों को शांत कराया। गौर ग्रुप के मीडिया प्रभारी अनिकेत तिवारी ने बताया कि निर्माणधीन साइट पर सुरक्षा के सभी उपाय किए जाते है। यह घटना दुखद है, इसकी जांच कराई जाएगी।

Home / Greater Noida / निर्माणधीन साइट की लिफ्ट में हुआ कुछ ऐसा कि मच गया हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो