scriptपति की हत्या के बाद शुरू की थी राजनीति अब दूसरी बार बनी नगरपालिका अध्यक्ष | after husbands murder geeta pandit come in politics hindi news | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

पति की हत्या के बाद शुरू की थी राजनीति अब दूसरी बार बनी नगरपालिका अध्यक्ष

दूसरी बार नगरपालिका अध्यक्ष बनी इस महिला की जाने हिस्ट्री।

ग्रेटर नोएडाDec 01, 2017 / 05:50 pm

Nitin Sharma

geeta pandit

ग्रेटर नोएडा।दादरी नगरपालिका परिषद की अध्यक्ष चुनी गई गीता पंडित बीजेपी के दिग्गज नेता रहे विजय पंडित की पत्नी है। करीब 3 साल पहले विजय पंडित की हत्या कर दी गई थी। विजय पंडित आरएसएस, बंजरग दल, शिवसेना में अपनी बेहतर छवि के लिए जाने जाते थे। ये बीजेपी के सक्रिय सदस्य थे। साथ ही व्यापारी नेता भी। इन्होंने व्यापारियों की सुरक्षा के लिए बदमाशों के खिलाफ आवाज बुलंद की थी। 2012 में उनकी छवि को देखते हुए बीजेपी ने पत्नी गीता पंडित को दादरी नगर पालिका परिषद की सीट पर समर्थन दिया था। लिहाजा इस दौरान गीता पंडित चुल्हा-चौका छोड़क बाहर निकली।

इस दौरान भी गीता पंडित ने घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया था। हालांकि 2012 के चुनाव से पहले वे सक्रिय नही थी। लेकिन गीता पंडित ने उस दौरान दहलीज से बाहर निकलकर पार्टी और खुद के लिए वोट मांगे। वहीं दादरी में विजय पंडित की अच्छी छवि मानी जाती थी। ये युवाओं के दिलों में बसते थे। चुनाव के दौरान युवा वर्ग इक्टठा हुआ और प्रचार में लग गया। यह चुनाव पूरी तरह बीजेपी मय हो गया। हालांकि इस सीट पर उस दौरान बीएसपी और समाजवादी पार्टी से कडी टक्कर मिली थी, लेकिन बाद में जीत दर्ज की। यह जीत विजय पंडित की मानी गई। विजय पंडित के सिर पर जीत का सहरा बांधा गया था।

पति की मौत के बाद में गीता पंडित के लिए बीजेपी के सीनियर लीडर भी हमदर्द बनकर उभरे। बीजेेपी के शीर्ष नेताओं ने विजय की मौत के बाद में हर संभव मदद की। इस बार भी चुनाव में टिकट दिलाना भी केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा की वजह मानी गई। हालांकि महेश शर्मा पर व्यापारियों ने अभद्रता करने का आरोप भी लगाया था। बाद में व्यापारी नेता मनोज गोयल समाजवादी पार्टी के साथ हो गए। इंटरमीडिएट पास गीता पंडित पति की हत्या के बाद राजनीति में सक्रिय हुर्इ। दादरी में विकास कराने के लिए गीता पंडित अपनी दोबारा जीत मान रही है। गीता पंडित ने बताया कि उन्होंने दादरी में बिजली, पानी, सड़क समेत विकास कार्य कराए है। जिसकी वजह से उन्हें जीत मिली है।

Home / Greater Noida / पति की हत्या के बाद शुरू की थी राजनीति अब दूसरी बार बनी नगरपालिका अध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो