scriptबगैर कनेक्शन ही भेज दिया बिजली का बिल, अफसरों ने दर्ज करा दी एफआईआर | Bill of thousands sent to farmer without electricity conection FIR registered | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

बगैर कनेक्शन ही भेज दिया बिजली का बिल, अफसरों ने दर्ज करा दी एफआईआर

पीड़ित पुलिस और बिजली विभाग के अफसों के चक्कर काटने को मजबूर

ग्रेटर नोएडाSep 08, 2017 / 02:24 pm

amit2 sharma

Fatehchandra sharma who served huge bill without connection

Notice to 94 teachers not reaching the training

ग्रेटर नोएडा। बिजली का कनेक्शन बंद कराने के बाद भी, बिजली विभाग ने न सिर्फ हजारों रूपये का बिल भेज दिया, बल्कि बिल न जमा करने पर किसान के ऊपर एफआईआर भी दर्ज करा दिया. मामला दनकौर का है.
दनकौर के ठसराना गांव के फतेहचंद शर्मा ने बिजली का कनेक्शन बंद करा दिया। उसके बाद भी बिजली विभाग ने उन्हें बिल की मोटी रकम भेज दी। मजेदार बात यह भी है कि उनके खिलाफ विभाग ने दनकौर कोतवाली मेंं बकाया बिल होने की एफआईआर दर्ज तक करा दी है।
अब पीड़ित पुलिस और बिजली विभाग के अफसों के चक्कर काटने को मजबूर है और उनकी समस्या का हल नहीं हो पा रहा है। बिजली विभाग की लापरवाही की कीमत फतेंहचंद शर्मा को परेशानी उठानी पड़ रही है।
जानकारी के अनुसार ठसराना गांव के फतेहचंद शर्मा ने 26 मार्च 2014 को अपने घर का बिजली कनेक्शन बंद करा दिया था। उस दौरान बिजली का 8475 रुपये का बिल बकाया था। उन्होंने बताया कि रुपये जमा कराने के बाद में विभागीय अफसरों ने बिजली का कनेक्शन खत्म किया था। साथ ही विभागीय अफसरों ने बिजली का कनेक्शन बंद कराने की रसीद भी दी थी। फतेहचंद ने बताया कि अगस्त 2017 को बिजली विभाग की तरफ से उन्हें 18418 रुपये का बिजली का बिल मिला था। जिसको देखकर पीड़ित के होश उड़ गए।
एक माह बाद ही हो गई एफआईआर

मजेदार बात यह है कि विभागीय अफसरों ने तत्परता दिखाते हुए 1 माह बाद ही बिजली का बिल न जमा करने की एफआईआर दर्ज करा दी। पीड़ित ने बताया कि बिल आने के बाद ही मामले की शिकायत बिजली विभाग के अफसरों से की थी, लेकिन उन्होंने उनकी समस्या का हल नही हो सका। पुलिस को भी रसीद दिखा चुके है, लेकिन कोई सुनने वाला नही है। वहीं एसडीओ अजय कुमार ने बताया कि यह मामला संज्ञान में नही आया है। मामले की जांच कर उसकी शिकायत दूर कर दी जाएगी।

Home / Greater Noida / बगैर कनेक्शन ही भेज दिया बिजली का बिल, अफसरों ने दर्ज करा दी एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो