scriptGreater Noida: एक कार का डेढ़ मिनट में काट दिया दो बार चालान, इतने हजार रुपये का लगा जुर्माना | Greater Noida Police Challan Of A Car Two Times In 1.5 Minutes | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Greater Noida: एक कार का डेढ़ मिनट में काट दिया दो बार चालान, इतने हजार रुपये का लगा जुर्माना

Highlights

परी चौक पर कार खड़ी कर इंतजार कर रहा था पीड़ि‍त
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में ठेकेदार हैं राजेश कुमार
देहरादून में बैलगाड़ी का कटा था एक हजार रुपये का चालान

ग्रेटर नोएडाSep 17, 2019 / 11:08 am

sharad asthana

car.jpg
ग्रेटर नोएडा। New Motor Vehicle Act लागू होने के बाद धड़ाधड़ चालान काटे जा रहे हैं। इस बीच कई ऐसे चालान भी प्रकाश में आ रहे हैं, जो चर्चा का विषय बन रहे हैं। हाल ही में देहरादून में एक बैलगाड़ी का एक हजार रुपये का चालान काट दिया गया था। अब नोएडा में एक कार का डेढ़ मिनट के अंदर एक ही नियम के तहत दो बार चालान काट दिया गया। ट्रैफिक पुलिस ने कम्युनिकेशन गैप को इसकी वजह बताया।
यह भी पढ़ें

New Motor Vehicle Act 2019: बैलगाड़ी का काट दिया इतने हजार रुपये का चालान

मोबाइल पर आए दो मैसेज

दरअसल, मामला परी चौक का है। वहां एक शख्‍स ने नो पार्किंग में कार खड़ी कर दी। इसके बाद उनके मोबाइल पर जुर्माने के दो मैसेज आए, जिन्‍हें देखकर उनलके होश उड़ गए। कार खड़ी करने पर उनका डेढ़ मिनट में ही दो बार चालान हो गया। पहला चालान 500 रुपये का जबक‍ि दूसरा एक हजार रुपये का हुआ। पीड़ि‍त शख्‍स का नाम राजेश कुमार है। सेक्‍टर-36 में रहने वाले राजेश कुमार ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में ठेकेदार हैं। उनका कहना है क‍ि वह शनिवार को अपने एक रिश्‍तेदार के साथ परी चाैक गए थे। उनके रिश्‍तेदार को अलीगढ़ जाना था। उन्‍होंने एनआरआई कट के पास गाड़ी रोकी और वहां पर बस का इंतजार करने लगे। इस दौरान उनकी गाड़ी वहां करीब पांच मिनट खड़ी रही।
यह कहा ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने

दोपहर को उनके मोबाइल पर नो पार्किंग का 500 रुपये के जुर्माने का मैसेज आया। इस चालान का समय दोपहर 1:03:26 सेकंड का था। मैसेज आने के बाद उन्‍होंने इसका ऑनलाइन भुगतान कर दिया। इसके आधे घंटे बाद उनके पास चालान का एक और मैसेज आया। इस पर समय 1:04:50 सेकंड का था। इसमें भी नो पार्किंग का हवाला देते हुए 1000 रुपये का जुर्माना लगा। एक ही धारा में दो चालान कटने के बाद राजेश कुमार ने सोमवार को इसकी शिकायत बीटा-2 कोतवाली में की। इस बारे में ट्रैफिक इंस्पेक्टर राम सिंह का कहना है क‍ि एक ही जगह-जगह पर गाड़ी खड़ी होने पर दो अलग-अलग पुलिसकर्मियों ने चालान कर दिए होंगे। अगर एक ही कर्मी ने डेढ़ मिनट में चालान किया है तो यह गलत है। गाड़ी मालिक चालान रद्द करा सकते हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो