scriptसबसे बड़ी चोरी के मास्टरमाइंड गोपाल ने रिमांड पर बरामद कराई सोने की ईंट, खोले कई राज | Greater Noida theft mastermind recovered gold bricks from UP Police | Patrika News

सबसे बड़ी चोरी के मास्टरमाइंड गोपाल ने रिमांड पर बरामद कराई सोने की ईंट, खोले कई राज

locationग्रेटर नोएडाPublished: Aug 03, 2021 06:57:18 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

नाेएडा में हुई सबसे बड़ी चोरी के मास्टरमाइंड गोपाल काे पुलिस ने रिमांड पर लिया था। इस दौरान उसने एक सोने की ईंट समेत सवा करोड़ रुपये की बरामदगी की है।

noida_1.jpg

noida police

ग्रेटर नोएडा. सिल्वर सिटी-2 में हुई जिले की सबसे बड़ी चोरी के मास्टरमाइंड गोपाल को रिमांड पर लेकर पुलिस ने एक करोड़ 25 लाख रुपये की बरामदगी की है। बरामदगी में एक किलो सोना और 65 लाख रुपये कीमत की जमीन के दस्तावेज शामिल हैं। तीन दिन की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद पुलिस ( Greater Noida Police ) ने गोपाल को एक फिर से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान गोपाल ने कई अहम राज खोले हैं जिनके आधार पर अब पुलिस की डायरी में कुछ अन्य नाम भी शामिल हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

कानपुर में छिपकर रह रहे बांग्लादेशी व रोहिंग्या के खिलाफ पुलिस का वेरीफिकेशन, 16 संदिग्ध आए सामने

कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस (Noida Police) ने दिल्ली के मंडोली जेल से पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए मास्टरमाइंड गोपाल की निशानदेही पर 23.87 कैरट की एक किलो की सोने की ईट बरामद की है. इस ईंट कीमत वर्तमान में लगभग 50 लाख रुपये है. एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि रिमांड के दौरान आरोपी गोपाल की जानकारी पर संपत्ति के कागजात भी उसके घर से बरामद किये गये हैं। गोपाल ने लोनी गाजियाबाद के गांव मेवला भट्टी में चार बीघे जमीन चोरी की गई 65 लाख नकदी से खरीदी थी।
यह भी पढ़ें

यूपी में फिर शुरू हो जाने रहे मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले, लोगों को मिलेगा सस्ता व सही इलाज

डीसीपी ने यह भी बताया कि रिमांड के दौरान आरोपी गोपाल ने कई अहम जानकारियां दी। उसने यह भी बताया कि किसलय पांडे के ड्राइवर ने ही उसे फ्लैट में रखे सोने और नकदी की जानकारी दी थी. इसके बाद गोपाल ने साथियों के साथ मिलकर चोरी की साजिश रची थी. फ्लैट नंबर 301 से सितंबर माह में 36 किलो सोना और 6 करोड़ से अधिक की नकदी चोरी की थी. पूरी योजना गोपाल ने तैयार की थी जबकि संबंधित फ्लैट किशलय पांडे का बताया जा रहा है. 11 जून को पुलिस ने 6 आरोपियों को पकड़ कर उनसे अब तक 17 किलो सोना 57 लाख की नकदी समेत 10 करोड़ कीमत का माल बरामद कर चुकी है. इस चोरी के मास्टरमाइंड गोपाल को 10 जुलाई को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो