script

ललितपुर में पिछले 36 घंटों से लगातार बारिश, हालात खराब

locationललितपुरPublished: Aug 03, 2021 06:09:56 pm

– नदी नाले उफान पर होने कई रास्ते हुए बंद- रेलवे के अंडरब्रिज में पानी भरने से यातायात बाधित- पेड़ उखड़कर सड़क पर गिरने से घण्टों मार्ग रहा अवरुद्ध

ललितपुर में पिछले 36 घंटों से लगातार बारिश, हालात खराब

ललितपुर में पिछले 36 घंटों से लगातार बारिश, हालात खराब

ललितपुर. पिछले 36 घंटों से लगातार हो रही बारिश से जनपद के हालात काफी खराब हो गए हैं। जनजीवन अस्त व्यस्त नजर आ रहा है। कई ग्रामीण क्षेत्रों में आने जाने वाले संपर्क मार्गों पर कीचड़ है तो कई छोटे-मोटे नदी नाले उफान पर हैं। जिससे कई मार्ग अवरुद्ध होने से क्षेत्रों का संपर्क कट गया है। तो वहीं रेलवे के अंडर ब्रिज में पानी भरने से यातायात पूरी तरह बंद हो गया है। इसके साथ ही भारी बारिश से विशालकाय पेड़ उखड़ कर सड़क पर गिरने से जिला मुख्यालय और राजघाट की तरफ जाने वाले मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं।
मानसून का मचला मन, यूपी में अगस्त में झूम के बरसेंगे बादल आईएमडी अलर्ट

जनजीवन अस्त-व्यस्त :- मिली जानकारी के अनुसार, वैसे तो जनपद में पिछले एक हफ्ते से अधिक समय से खराब मौसम के चलते रुक-रुक कर बारिश हो रही थी, पर पिछले 36 घंटों से लगातार बारिश हो रही है जो एक मिनट के लिए भी नहीं रुकी। लगातार बारिश होने से जनपद के हालात काफी खराब हो गए हैं। जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आ रहा है।
नदी के पुल के ऊपर से बह रहा पानी :- इस भारी बारिश से तालबेहट से जखौरा होकर राजघाट और जिला मुख्यालय तक आने वाले मार्ग कई जगह अवरुद्ध होने से घंटों यातायात बाधित रहा। तालबेहट से जखौरा आने वाला मार्ग पर पड़ने बाली कस्बा जखौरा से निकली खेड़र नदी के पुल पर करीब 3 फीट पानी बह रहा है जिससे दोनों तरफ का यातायात अवरुद्ध बना हुआ है। इसके साथ ही जखौरा से जिला मुख्यालय की तरफ आने वाले मार्ग पर ग्राम सिरसी में पड़ने वाले नदी के पुल के ऊपर से भी पानी बहने से जखौरा ललितपुर मार्ग अवरुद्ध बना हुआ है।
विशालकाय पेड़ गिरने से यातायात बाधित :- जखोरा से राजघाट की तरफ जाने वाली सड़क पर पेट्रोल पंप के पास एक विशालकाय पेड़ भारी बारिश के चलते उखड़ कर सड़क पर आ गिरा। जिससे दोनों तरफ का यातायात कई घंटों बाधित बना रहा और यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा वह तो गनीमत यह रही कि जिस समय पेड़ गिरा उस वक्त सड़क पर कोई नही था। जिस वजह से बड़ी दुर्घटना होने से बच गई।
ग्रामीण इलाकों की हालत खराब :- वहीं थाना जाखलौन के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के साथ साथ जनपद के पिछड़े ग्रामीण इलाकों की हालत काफी खराब है। जिला मुख्यालय तहसील मुख्यालय और ब्लॉक मुख्यालय को जोड़ने वाली ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें कच्ची होने के कारण काफी खराब स्थिति में पहुंच गई है। कई जगह सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई हैं तो जिला मुख्यालय पर शहर की सड़कें भी कीचड़ होने से काफी दयनीय स्थिति में पहुंच गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो