scriptUPSC Topper इशिता किशोर ने बताया अपनी पहली सैलरी का क्या करेंगी, जान कर हैरान हो जाएंगे आप | Ishita Kishore told what she will do with her first salary | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

UPSC Topper इशिता किशोर ने बताया अपनी पहली सैलरी का क्या करेंगी, जान कर हैरान हो जाएंगे आप

UPSC Topper Ishita Kishore: जब मीडिया ने पूछा कि आप अपनी पहली सैलरी का क्या करेंगी, तो इशिता का जवाब हैरान कर देने वाला था। इशिता ने ऐसा जवाब दिया जिसे सुनकर आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे।
 

ग्रेटर नोएडाMay 27, 2023 / 02:38 pm

Aniket Gupta

UPSC Topper Ishita Kishore

यूपीएससी टॉपर इशिता किशोर

UPSC Topper Ishita Kishore: जब किसी की पहली नौकरी लगती है तो सैलरी को लेकर उसके कई अरमान/सपने होते हैं। कोई सोचता है पहली सैलरी आने पर मां-बाप को कुछ गिफ्ट दिलाऊंगा तो कोई सोचता है कि अपने लिए अच्छे कपड़े खरीदूंगा। लोगों के अलग अलग सपने होते हैं। ऐसे में हाल ही में यूपीएससी सीएसई 2022 का रिजल्ट जारी किया गया है। और यूपीएससी में इस बार लड़कियों ने बाजी मारी है। टॉप दो पर लड़कियों ने कब्जा जमाया है। इस साल की 1सेंट रैंकर इशिता किशोर से जब मीडिया ने पूछा कि आप अपनी पहली सैलरी का क्या करेंगी, तो इशिता का जवाब हैरान कर देने वाला था। इशिता ने ऐसा जवाब दिया जिसे सुनकर आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे।
पहली सैलरी का क्या करेंगी इशिता किशोर?
बता दें कि मीडिया को इंटरव्यू देने के दौरान जब पत्रकार ने इशिता किशोर से सवाल किया कि आप अपनी पहली सैलरी का क्या करेंगी? इस पर इशिता ने बताया कि “सबके लिए पहली सैलरी बहुत स्पेशल रहती है, मैंने पहले भी जॉब किया है तो मेरी पहली सैलरी उस टाइम भी मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण थी। और तब मैंने अपनी पहली सैलरी को बूढ़े-बुजुर्गों के नाम दान कर दिया था। अभी जब मेरी पहली सैलरी आएगी तो मैं उन पैसों को मैं महिला सशक्तिकरण के लिए खर्च करूंगी, साथ ही पब्लिक लाइब्रेरी जैसी चीजें जिससे लोगों का भला हो सके।”
इन क्षेत्रों में काम करना चाहती हैं इशिता
इशिता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि “जब वह आईएएस बन जाएगी तो वह महिला सशक्तिकरण, हेल्थ डिपार्ट्मेंट, अच्छी शिक्षा और भी कई सारे क्षेत्र हैं, जिसके लिए वह काम करने को इक्षुक हैं। साथ ही मौसम को लेकर जागरूकता पर उन्होंने खास जोर देते हुए कहा कि कैसे हर एक आदमी मौसम की अनुकूलता को लेकर जागरूक हो, उसपर काम करने को वह इक्षुक हैं।

Home / Greater Noida / UPSC Topper इशिता किशोर ने बताया अपनी पहली सैलरी का क्या करेंगी, जान कर हैरान हो जाएंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो