scriptGreater Noida गाैशाला में 12 से अधिक गाय की माैत, भूख और प्यास से माैत हाेने की आशंका | More than ten cows die in Gaushala | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Greater Noida गाैशाला में 12 से अधिक गाय की माैत, भूख और प्यास से माैत हाेने की आशंका

ग्रेटर नाेएडा में संचालित है गऊशाला
सभी गाय का कराया जा रहा पाेस्टमार्टम
वीडियाे साेशल मीडिया पर हुआ वायरल

ग्रेटर नोएडाMar 26, 2021 / 03:27 pm

shivmani tyagi

noida.jpg

गऊशाला में माैजूद अफसर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा. ( Greater Noida ) थाना इकोटेक-तीन क्षेत्र के गांव जलपुरा के पास ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की गौशाला में एक ही दिन में 12 से अधिक गाय की माैत हाे गई। श्मशान घाट बनी गौशाला का वीडियाे साेशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। मौके पर पंहुची पुलिस व प्राधिकरण की टीम ने पड़ताल की लेकिन काेई सटीक वजह सामने नहीं आ सकी। आशंका जताई जा रही है कि गाय की माैत भूख और प्यास की वजह से हुई है। फिलहाल प्राधिकरण के अफसराें का यही कहना है कि माैत की सही वजह पता लगाने के लिए पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट का इंतजार किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

किसानों को बड़ी राहत, गेहूं खरीद से कमा सकेंगे मोटा मुनाफा, अब तक एक लाख से ज्यादा लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

ग्रेटर नोएडा के गांव जलपुरा के पास गौशाला है। इसी गऊशाला में अचानक 12 से अधिक गाय की मृत्यु हाे गई। यह तब साामने आया जब ऑडिशा के एक सांसद इस गऊशाला में पहुंच गए। सांसद ने जब गायों की स्थिति ताे देखी ताे उन्हाेंने स्थानीय प्रशासन से कहा। इसके बाद ग्रेटर नाेएडा प्राधिकरण के अफसर और डॉक्टरों की टीम गौशाला पहुंची।
यह भी पढ़ें

UP में गायों की मौत, प्रियंका गांधी का सीएम योगी पर तंज, बोलीं- इनके लिए प्रचार ही शासन

पुलिस व प्राधिकरण की टीम इस पूरी घटना की जांच कर रही है लेकिन अभी इन गायों के मरने के पीछे के कारणाें का पता नहीं चल सका है। इस गौशाला में सैकड़ों गाय हैं इनकी देखभाल के लिए प्राधिकरण ने कर्मचारियों को रखा हुआ है लेकिन गऊशाला के हालात बेहद खराब हैं। बताया जा रहा है कि अभी गाैशाला में कुछ अन्य गाय भी बीमार हैं जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है।
यह भी पढ़ें

कोरोना संक्रमण को लेकर कैदियों के लिए आया नया फरमान

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम ने फिलहाल सभी मृत गायों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उनका कहना है कि जो भी तथ्य सामने निकलकर आएंगे उसके आधार पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। यानी अभी तक प्रशासनिक स्तर पर गायों के मरने के पीछे काेई वजह साफ ताैर नहीं बतनाई जा रही है। ऐसे में अब प्रथम दृष्टया यही आशंका जताई जा रही है कि इनकी मृत्यु भूख पास के कारण हुई है।

Home / Greater Noida / Greater Noida गाैशाला में 12 से अधिक गाय की माैत, भूख और प्यास से माैत हाेने की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो