यूपी के इन शहरों के बीच जल्द दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन, प्रोफेशनल्स को मिलेगा बड़ा फायदा

नोएडा-ग्रेटर नोएडा रूट पर तय समय से मेट्रो का कार्य पूरा करने की जा रही है तैयारी

 

By: virendra sharma

Published: 13 Mar 2018, 11:53 AM IST

ग्रेटर नोएडा. एनएमआरसी अप्रैल माह में ग्रेटर नोएडा से सेक्टर-149 के बीच मेट्रो ट्रायल शुरू कर सकता है। ट्रायल के लिए आ रही बांधा को दूर कर लिया गया है। दरअसल में इस रुट पर बिजली की समस्या अधिक थी। एनएमआरसी के अफसरों की माने तो बिजली घर तैयार हो चुका है। बिजली मिलनी भी शुरू हो गई है। अप्रैल के पहले सप्ताह में आरडीएसओ (रिसर्च डिजाइन एंड स्टैंडर्ड ऑर्गेनाइजेशन) की टीम जांच करेगी। अफसरों की माने तो आरडीएसओ की आरडीएसओ से एनओसी मिलने के बाद में ट्रॉयल शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: VIDEO: इस सुपरहिट मूवी में काम कर चुकी यह लड़की नहीं बनना चाहती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस, जानिए क्यों?

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और एनएमआरसी का दावा है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच में जून माह से मेट्रो का संचालन शुरू हो जाएगा। मेट्रो के संचालन के लिए अफसरों की तरफ से कवायद की जा रही है। एनएमआरसी के अफसरों की माने तो मेट्रो के संचालन के लिए बिजली की उपलब्धता बड़ी बांधा थी। नोएडा के सेक्टर-148 में बिजली घर बनकर तैयार हो चुका है। साथ ही एक मार्च से बिजली भी मिलनी शुरू हो गई है। हालांकि अभी ग्रेटर नोएा से सेक्टर-149 तक ही मेट्रो का ट्रॉयल होगा। अभी सेक्टर-149 से लेकर सेक्टर-71 तक मेट्रो के ट्रायल नहीं होगा। अफसरों की माने तो बिजली के खंभों पर तार लगाने का कार्य किया जा रहा है। यह रुट सीधा न होने की वजह से 3 माह तक ट्रॉयल चलने की उम्मीद है। दरअसल यह रुट ऊंचा नीचा है।

यह भी पढ़ेें: इन माॅडल्स की खूबसूरती के पीछे की मेहनत जानकर सन्न रह जाएंगे!

अफसरों की माने तो ग्रेटर नोएडा से सेक्टर-149 तक ट्रॉयल के दौरान बची हुई मेट्रो लाइन का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इस लाइन पर सिविल वर्क के अलावा बिजली के खंभों पर तार लगाने का कार्य शेष है। माना जा रहा है कि पूरे रुट पर मेट्रो के संचालन में टाइम लग सकता है। अभी ग्रेटर नोएडा से सेक्टर-149 तक मेट्रो के संचालन के लिए आरडीएसओ (रिसर्च डिजाइन एंड स्टैंडर्ड ऑर्गेनाइजेशन) की टीम अप्रैल के पहले सप्ताह में जांच करेगी। उसके बाद अपनी रिपोर्ट देगी। एनएमआरसी के जनरल मैनेजर पी.डी. उपाध्याय ने बताया कि एनओसी मिलने के बाद में मेट्रो का ट्रायल शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आंख मारने वाला प्रिया प्रकाश वारियर के वायरल वीडियो पर अभिभावकों ने जताई आपत्ति, कहा- स्कूलों में तुंरत बैन हो

virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned