scriptप्रदर्शन के बाद बैकफूट पर आया एनटीपीसी प्रशासन, खोला गेट, देखें वीडियो | parents and students protested against shutting down the gate ntpc | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

प्रदर्शन के बाद बैकफूट पर आया एनटीपीसी प्रशासन, खोला गेट, देखें वीडियो

अराजकतत्वों की वजह से गेट किया गया था बंद
स्कूली बच्चों को तीन किलोमीटर का चक्कर काटने के बाद पहुंचते थे स्कूल

 

ग्रेटर नोएडाApr 16, 2019 / 12:46 pm

virendra sharma

ntpc

प्रदर्शन के बाद बैकफूट पर आया एनटीपीसी प्रशासन, खोला गेट, देखें वीडियो

ग्रेटर नोएडा. दादरी एनटीपीसी टाउनशिप का गेट बंद करने के बाद लोगों और बच्चों ने जमकर हंगामा किया। मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया और धरने पर बैठ गए। इसकी वजह सेे आवाजाही प्रभाावित हो गई। जिससे कर्मचारी से लेकर टाउनशिप में रहने वाले लोग अंदर कैद को गए। बच्चों और अभिभावकों का कहना है कि इस गेट से गांवों के बच्चे स्कूल में आते-जाते हैं। लेकिन एनटीपीसी प्रशासन की तरफ से गेट को बंद कर दिया।
यह भी पढ़ें

BIG NEWS: गठबंधन में तय हुआ प्रधानमंत्री का चेहरा!, मायावती ने किया ऐलान

गेट बंद होने से स्कूली बच्चों को तीन किलोमीटर अतिरिक्त चलकर स्कूल जाना पड़ता है। एनटीपीसी प्रशासन का कहना है कि स्कूली छात्र छात्राओं को पहले से आने जाने पर कोई आपत्ति नहीं है। उनके साथ कुछ अराजक तत्व टाउनशिप मे प्रवेश कर माहौल बिगाड़ रहे थे। इसलिए गेट को बंद किया गया था। बच्चों और अभिभावकों ने पांच घंटे तक चले हंगामे के बाद एनटीपीसी और ग्रामीणों में दोबारा से गेट खोलने पर सहमति बनने के बाद मामला शान्त हुआ।
एनटीपीसी टाउनशिप में डीपीएस, डीएवी, केंद्रीय विद्यालय, बालवाटिका स्कूल एनटीपीसी प्रबंधन के द्बारा संचालित है। इन स्कूलों मे दादरी सहित आसपास के दो दर्जन से अधिक गांवों के बच्चे पढ़ने जाते हैं। टाउनशिप के अंदर स्कूल जाने के लिए दो गेट हैं। एक मुख्य गेट है और दूसरा गेट ततारपुर गांव की तरफ है। इस गेट से गांवों के बच्चे पिछले बीस वर्षों से आ-जा रहे हैं। सोमवार को अचानक एनटीपीसी प्रबंधन ने गेट बंद कर दिया।.जिसके बाद आस-पास के ग्रामीण और बच्चों ने प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर कोतवाली जारचा प्रभारी प्रभाष चंद टीम के साथ पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया। दादरी तहसीलदार के नेतृत्व में पांच लोगों का प्रतिनिधिमंडल एनटीपीसी प्रबंधन से मिला। जिसके बाद ततारपुर गेट को खोलने की सहमति बनी। आरजकतत्वों को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए एनटीपीसी प्रबंधन को बोला गया है। जिसके बाद लोग धरने से उठे।
यह भी पढ़ें

आईएएस की परीक्षा पास करनी पड़ी भारी, एसओजी ने किया गिरफ्तार

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Greater Noida / प्रदर्शन के बाद बैकफूट पर आया एनटीपीसी प्रशासन, खोला गेट, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो