scriptछात्र बना आतंकी तो पुलिस पहुंची इस लड़की पास | Police enquiry of militant Bilal her girl friend | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

छात्र बना आतंकी तो पुलिस पहुंची इस लड़की पास

शारदा यूनिवर्सिटी में (BMIT) बैचलर आॅफ मेडिकल एमेजन टेक्नोलॉजी की पढ़ाई करने वाले आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में कथित रूप से शामिल हुए एहतेशाम बिलाल सोफी का आंतकी कनेक्शन की जांच में तमाम एजेंसियां जुटी है।

ग्रेटर नोएडाNov 05, 2018 / 01:47 pm

virendra sharma

isjk

छात्र बना आतंकी तो पुलिस पहुंची इस लड़की पास

ग्रेटर नोएडा. शारदा यूनिवर्सिटी में (BMIT) बैचलर आॅफ मेडिकल एमेजन टेक्नोलॉजी की पढ़ाई करने वाले आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में कथित रूप से शामिल हुए एहतेशाम बिलाल सोफी का आंतकी कनेक्शन की जांच में तमाम एजेंसियां जुटी है। 28 अक्टूबर बिलाल के लापता होने के बाद से ही पुलिस और सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हो गई थी। एजेंसी यूपी और कश्मीर में आतंकी कनेक्शन की तलाश की जा रही है। इसके लिए पुलिस व एटीएस बिलाल के करीबी, रिश्तेदारों और कश्मीरी छात्रों की कुंडली खंगाल रही है। साथ ही उसकी एक गर्लफ्रेंड से भी पूछताछ कर रही है। इस दौरान जांच एजेंसियों को अहम जानकारी हाथ लगी है।
यह भी पढ़ें

20 साल का बिलाल 28 अक्टूबर को कैसे पहुंचा ‘आईएस’ आंतकी संगठन में, जानिए परत दर परत पूरी कहानी

जेब में थे 400 रुपये कि हवाई यात्रा

छात्र एहतेशाम बिलाल के लापता होने के बाद में 2 नवंबर को सोशल मीडिया पर एक आतंकी संगठन आईएसजेके से जुड़ने का फोटो और वीडियो वायरल हुआ था। ग्रेटर नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले बिलाल का आतंकी का चेहरा सामने आने के बाद में पुलिस, प्रशासन समेत एनआईए व अन्य जांच एजेंसियों की नींद उड़ गई है। यह 28 अक्टूबर को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था। वह दिल्ली जाने के लिए कहकर यूनिवर्सिटी से निकाला था। बताया गया है कि उस दिन बिलाल ने पिता से एक हजार रुपये मांगे तो उन्होंने 500 रुपये उसके खाते में ट्रॉसफर कर दिए। बिलाल ने 400 रुपये निकाले थे। 31 अक्टूबर को बिलाल की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके रिश्तेदारों ने ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क और कश्मीर के पुलवामा में दर्ज कराई। उधर बिलाल की तलाश कर रही जांच एजेंसी के सामने आया कि वह 28 अक्टूबर दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़कर श्रीनगर गया था। उसकी जेब में 400 रुपये थे, अब फ्लाइट के लिए टिकट के पैसे कहा से आए। इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।
हॉस्टल में गर्लफ्रेंड से की पूछताछ

बिलाल सोफी के आतंकी संगठन में शामिल होने की पुष्टि के बाद तमाम जांच एजेंसियों आतंकी कनेक्शन की तलाश में जुटी है। बड़ी संख्या में ग्रेटर नोएडा में कश्मीरी स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहे है। ऐसे में जांच एजेंसियां रिश्तेदार, उसके दोस्त, व अन्य से भी पूछताछ कर रही है। साथ ही यूनिवर्सिटी में होने वाली हर गतिविधि पर भी नजर टिकाए हुए है। हॉस्टल में पढ़ने वाले बिलाल के दोस्तों से भी पुलिस ने पूछताछ की है। साथ ही
कश्मीर की ही रहने वाली उसकी गर्लफ्रेंड से भी। बिलाल की गर्लफ्रेंड भी शारदा यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर रही है। बिलाल व उसकी गर्लफ्रेंड के कमरे की भी पुलिस तलाशी ले चुकी है। मौके पर मिले सामान और साक्ष्य को लेकर पुलिस ने कोई खुलासा नहीं किया है। हॉस्टल से लापता होने के बाद एहतेशाम बिलाल ने कुल 28 फोन कॉल की थी। साथ ही टेक्सट मेसेज भी। दो फोन कॉल बिलाल ने श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद किए थे। एक फोन उसके पिता का था और दूसरा नंबर शारदा यूनिवर्सिटी में ही पढ़ने वाली एक कश्मीरी छात्रा का था।

Home / Greater Noida / छात्र बना आतंकी तो पुलिस पहुंची इस लड़की पास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो